National/International

भाजपा ज्वाइन करने जा रहे हैं अमरिंदर सिंह ?

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे हैं। आपको बता दें कि कैप्टन दो दिवसीय दौरे पर कल दिल्ली पहुंचे है। सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन ने अपने पत्ते अभी तक नहीं खोले हैं। उनके भारतीय जनता पार्टी  में शामिल होने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं ?
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस नेतृत्व द्वारा अपमान की बात कहकर सीएम पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने कहा था कि भविष्य के लिए उनके पास सभी विकल्प खुले हैं। हालांकि उन्होंने अपने सहयोगियों से चर्चा करने के बाद फैसला लेने की बात कही थी। पंजाब से लेकर दिल्ली के सियासी गलियारों में कैप्टन के बीजपे में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।
आपको बता दें कि मंगलवार को आज पंजाब कांग्रेस में बड़ी सियासी घटना हुई। नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। माना जा रहा है कि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से नाराजगी के बाद सिद्धू ने ऐसा कदम उठाया। उधर, सिद्धू और अमरिंदर के बीच झगड़े किसी से छिपे नहीं हैं। हालांकि सिद्धू ने कभी भी खुलकर अमरिंदर के खिलाफ कुछ नहीं कहा, लेकिन कैप्टन कई बार सिद्धू के खिलाफ बोल चुके हैं।
सिद्धू के इस्तीफे पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि था मैं पहले ही कह चुका हूं कि वो (नवजोत सिंह सिद्धू) अस्थिर आदमी है। वह पार्टी में कभी भी लंबे समय तक रहने वालों में से नहीं है और ऐसा ही हुआ। कैप्टन अमरिंदर सिंह जब मंगलवार को दिल्ली पहुंचे तो बीजेपी में शामिल होने की अटकलें और भी बढ़ गई। हालांकि कैप्टन अमरिंदर ने खुद इस बात को नकार दिया था कि वह किसी राजनेता से नहीं मिलेंगे, लेकिन आज वह अमित शाह से मिलने उनके घर पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.