Home रायपुर अपनों से घिरे पूर्व CM भूपेश बघेल ने कांग्रेस में कुछ लोगों...

अपनों से घिरे पूर्व CM भूपेश बघेल ने कांग्रेस में कुछ लोगों को बताया ‘स्लीपर सेल’, भाजपा ने कहा- कांग्रेस का दुर्भाग्य

61
0
  •  कांग्रेस के पूर्व महामंत्री अरुण सिसोदिया को कारण बताओ नोटिस जारी
  • 5.89 करोड़ गबन का आरोप लगाने वाले

 रायपुर(विश्व परिवार)अपने ही संसदीय क्षेत्र में विरोध से जूझ रहे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस में कुछ लोगों को स्लीपर सेल बताया है। मीडिया से चर्चा करते हुए बघेल ने कहा कि कुछ लोग कांग्रेस को बदनाम करने के लिए नीयत से काम कर रहे हैं। यदि किसी मामले में गड़बड़ी हैं तो शिकायत करनी चाहिए। जांच समिति बैठती, लेकिन वे सीधा आरोप रहे हैं। भूपेश बघेल के स्लीपर सेल वाले बयान पर अब राजनीति गरमा गई है। भाजपा ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है।

बघेल के आरोपों पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) के सदस्य व कांग्रेस के पूर्व महामंत्री अरुण सिसोदिया ने कहा कि भूपेश बघेल के लिए सिर्फ उनके लोग ही अच्छे हैं, बाकी सब स्लीपर सेल हैं। बघेल के लिए वे सब कार्यकर्ता भी स्लीपर सेल हैं, जिन्होंने उन्हें जिताने के लिए संघर्ष किया। नोटिस के सवाल पर सिसोदिया ने कहा कि मैं नोटिस का जरूर जवाब दूंगा।

कांग्रेसी नेता अरुण सिसोदिया को नोटिस जारी

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के पार्टी फंड के 5.89 करोड़ रुपये को नियम विरुद्ध कंपनी को दिए जाने का मामला उजागर करने वाले कांग्रेसी नेता सिसोदिया को नोटिस जारी किया गया है। उन पर अनुशासनहीनता और कांग्रेस की छवि धूमिल का आरोप लगाया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने तीन दिनों के भीतर उनसे जवाब मांगा है।

सिसोदिया ने 5.89 करोड़ रुपये के मामले में प्रदेशाध्यक्ष को चिठ्ठी लिखकर अवगत कराया था कि प्रदेश कांंग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा की मिलीभगत से पार्टी फंड का दुरुपयोग किया गया। यह पैसा विनोद वर्मा के बेटे की कंपनी में गलत तरीके से लगाया गया है।

स्लीपर सेल आतंकवादी संगठन में होते हैं : केदार कश्यप

बघेल के बयान पर वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा है पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने ही कार्यकर्ताओं को ”स्लीपर सेल” कह रहे हैं। स्लीपर सेल आतंकवादी संगठन में होते है तो क्या कांग्रेस आतंकवादी संगठन है। कश्यप ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस की खस्ता हालत और संगठन में हो रहे अपने विरोध से पूर्व मुख्यमंत्री इतने विचलित हो चले हैं कि अब वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ”स्लीपर सेल” बताकर खुलेआम अपमानित कर रहे हैं। बघेल ने जो कुछ भी अपने कार्यकर्ताओं के बारे में कहा है, वह कांग्रेस के राजनीतिक चरित्र और कार्यकर्ताओं के प्रति कांग्रेस नेताओं के आचरण का परिचायक है। अपने कार्यकर्ताओं को स्लीपर सेल की संज्ञा दे रहे हैं, यह कांग्रेस का दुर्भाग्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here