Home रायगढ़ अब भाजपा सरकार से उम्मीद! झीरम घाटी हमले की जांच पर पूर्व...

अब भाजपा सरकार से उम्मीद! झीरम घाटी हमले की जांच पर पूर्व मंत्री उमेश पटेल का बड़ा बयान, बीजेपी आईटी सेल को ठीक से स्टडी करने की दी नसीहत

27
0

रायगढ़(विश्व परिवार)पूर्व मंत्री उमेश पटेल ने झीरम मामले की जांच को NIA बयान दिया था कि “भाजपा सरकार से उम्मीद है”। इस बयान पर भाजपा आई टी सेल ने सोशल मीडिया में एक कार्टून बना के वायरल किया है। भाजपा के कार्टून में उमेश पटेल के बयान को दर्शाते हुए कहा कि विष्णु सरकार को यही भरोसा औऱ यही विश्वास खास बनाता है। इसपर पूर्व मंत्री उमेश पटेल ने बीजेपी आईटी सेल को ठीक से स्टडी करने की नसीहत दी है।

झीरम घाटी मे हुए नक्सली हमले की जाँच को लेकर पूर्व मंत्री उमेश पटेल के बयान पर भाजपा आईटी सेल ने जो कार्टून वायरल किया है उसपर पूर्व मंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा के आई टी सेल वालो को पहले थोड़ा स्टडी कर लेना चाहिए था कि मैंने क्या कहा है। मैंने यह कहा था कि जांच में आने वाली सभी अड़चन को हमने दूर कर दिया है।

ऐसे में अब नई सरकार से उम्मीद है कि जांच कार्रवाई आगे बढ़ाई जायेगी।  सरकार से उम्मीद रखना गलत नहीं है। वहीं मैंने यह नहीं कहा था कि मुझे सरकार पर विश्वास है। दर्शकों को बताना चाहेंगे कि झीरम घाटी नक्सली हमले की जाँच NIA कर रही थी ज़ब छत्तीसगढ़ मे कांग्रेस की सरकार बनी, तब इसकी जाँच के लिए एस आई टी का गठन किया।

उन्होंने कहा कि एसआईटी ने जाँच शुरु करने के पहले हीं NIA से डाक्यूमेंट साझा करने कहा लेकिन NIA ने दस्तावेज देने से इंकार कर दिया। इसके बाद भी SIT ने जाँच शुरू की। जिसपर NIT ने यह कहकर कोर्ट मे आपत्ति जताई कि इस केस की जाँच NIA ने कर लीं है। इसलिए इस केस की अलग से जाँच न की जाए।

मामला हाई कोर्ट गया फिर सुप्रीम कोर्ट। समय लगा पर सुप्रीम कोर्ट से छत्तीसगढ़ सरकार को झीरम घाटी मे हुए नक्सली हमले की जाँच करने की इजाजत आखिरकार मिल हीं गई। लेकिन देश की सर्वोच्च न्यायालय की अनुमति के कुछ दिन बाद हीं विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए जिसमे कांग्रेस पार्टी को हार का मुँह देखना पड़ा। ऐसे मे अब उम्मीद है कि भाजपा के शासनकाल में इस मामले की जाँच पूरी हों औऱ झीरम घाटी मे हुए नक्सली हमले मे अपनों को खोने वाले परिवारों को न्याय मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here