Home अयोध्या अयोध्या में फ्री में चखेंगे काशी की पूरी-जलेबी, रामभक्तों के लिए होगा...

अयोध्या में फ्री में चखेंगे काशी की पूरी-जलेबी, रामभक्तों के लिए होगा भंडारा

56
0

(विश्व परिवार)- अयोध्या के राम मंदिर में रामलला को विराजे पूरे एक माह बीत गए. इस बीच 65 लाख से अधिक राम भक्तों ने अपनी हाजिरी रामलला के दरबार में लगाई. भक्तों के सुख-सुविधा के लिए अयोध्या में कई भंडारे संचालित हो रहे हैं, जिसमें अब काशी का प्रसिद्ध भंडारा समिति भी शामिल हो गया है, जो अयोध्या पहुंच लाखों राम भक्तों को बनारसी व्यंजनों से स्वागत करेगा.

काशी से अयोध्या के लिए निकल रहे भक्त सिर्फ रामलला के दर्शन के लिए नहीं, बल्कि राम भक्तों की सेवा करने जा रहे हैं. जय श्री राम के जयकारे के साथ राम भक्तों को भोजन की व्यवस्था लेकर निकल रहे हैं. बनारसी पूरी, जलेबी, कचौड़ी, दाल चावल , इटली डोसा जैसे तमाम व्यंजन के रूप में यह समिति राम भक्तों को निशुल्क भोजन कराएगी. दरअसल, राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से काशी में विशाल भंडारा के आयोजक श्री काशी विश्वनाथ सेवा समिति को आमंत्रित किया गया है, जो हर वर्ष अमरनाथ में भी अपनी निशुल्क सेवा देती है. अब यह समिति 15 दिन के लिए अयोध्या में बनारसी भोजन राम भक्तों को परोसेगी.

प्रथम चरण में 40 सदस्यीय टीम अयोध्या के लिए निकल रही

प्रथम चरण में 40 सदस्यीय टीम अयोध्या के लिए निकल रही है, जिनके साथ भंडारे के लिए सारे अनाज, कढ़ाई, चूल्हा, और अन्य व्यवस्थाएं जा रही हैं. यह जत्था पूरे 15 दिनों तक रहकर अयोध्या में प्रत्येक दिन लगभग 8 से दस हजार लोगों को भोजन कराएगी, जिसका पूरा अनाज काशी के शिव भक्त अपने तरफ से राम के चरणो में अर्पित करेंगे. इन चालीस सदस्यों के आज जाने के बाद लगातार यहां से सेवादार अयोध्या पहुचेंगे और वहां अपनी सेवा देते रहेंगेबताते चलें कि यह सेवा समिति अमरनाथ यात्रा, काठमांडू त्रासदी के साथ अन्य कई आयोजनों में काशी के तरफ से भंडारे का आयोजन करती है, जिसका पहली बार उपस्थिति अयोध्या में होने जा रहा है, जितना उत्साह इन शिव भक्तों में उतना ही उत्साह अयोध्या में आए उन राम भक्तो को होगा, जब बनारसी पूरी कचौड़ी और जलेबी को वो लुत्फ़ उठाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here