Home कोण्डागांव आई०टी०बी०पी० की 29वीं वाहिनी द्वारा नेलवाड़ में सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत...

आई०टी०बी०पी० की 29वीं वाहिनी द्वारा नेलवाड़ में सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत चिकित्सा शिविर का आयोजन एवं कृषि यंत्र सामग्री का वितरण किया गया।

74
0

कोंडागांव (विश्व परिवार)नक्सल प्रभावित जिला-कोण्डागांव एवं नारायणपुर में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा नक्सल उन्मूलन अभियान के साथ-साथ अंचल के जरूरतमंद लोगों की मदद तथा हर संभव उनकी सहायता भी करते रहे हैं। इसी क्रम में श्री महेन्द्र प्रताप, सेनानी 29वीं वाहिनी के मार्गदर्शन में दिनांक 25/02/2024 को सी०ओ०बी नेलवाड़ में सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत कृषि यंत्र संबंधित वस्तुओं का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम के तहत तेरदुल, शिवनी, टिमनार, रेमावण्ड व चाँदगाँव के 250 स्थानीय ग्रामीणों का निशुल्क में चिकित्सा जाँच की गई एवं दवाइयाँ भी वितरण की गई।


इस कार्यक्रम में श्री सैय्यद जावेद अली द्वितीय कमान, ने संबोधित करते हुए बताया गया कि भा०ति०सी०पु० इस क्षेत्र में आप सबकी सेवा व सुरक्षा के लिये तैनात है। किसी भी ग्रामीण की कोई समस्या होती है तो हमसे मिल सकते हैं। भा०ति०सी० पुलिस बल हमेशा आप लोगों की सेवा के लिये तत्पर है ग्रामीणों को वाहिनी द्वारा छात्रों एवं युवाओं के लिए चलाए जा रहे भर्ती परीक्षा में निशुल्क कोचिंग के बारे में बताते हुए अभिभावकों को


अपने बच्चों को अधिक से अधिक संख्या में शामिल करने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में शामिल होने व इसे सफल बनाने के लिये सभी ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। चिकित्सा शिविर द्वारा शिविर में आये सभी ग्रामीणों को स्वास्थ्य के प्रति व गर्मियों के मौसम में होने वाली बिमारियों के संबंध में जागरूक किया साथ ही स्वयं की साफ-सफाई, रहन-सहन व खान-पान के प्रति भी सजक रहने हेतु प्रेरित किया।
इस मौके पर श्री सैय्यद जावेद अली द्वितीय कमान, थाना, प्रभारी, स्थानीय स्कूल के प्रधानाचार्य, स्थानीय गांव सरपंच, महिला मंडल सदस्य, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व स्थानीय स्कूल के बच्चे एवं अध्यापकगण भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here