Home जांजगीर-चांपा आगामी लोकसभा चुनाव के बीच रमजान और होली को देखते हुए पुलिस...

आगामी लोकसभा चुनाव के बीच रमजान और होली को देखते हुए पुलिस सतर्क गश्त पे गश्त

61
0

जांजगीर-चांपा(विश्व परिवार) । लोकसभा चुनाव एवं होली पर्व को देखते हुए एसपी विवेक शुक्ला ने जिले के सभी थाना और चौकी प्रभारियों को क्राइम मीटिंग में अपराधों पर अंकुश लाने के लिए सघन काम्बिंग गश्त करने के निर्देश दिए थे। जिस पर शनिवार को गश्त निकाली गई। इस दौरान पुलिस ने होटल, ढाबा, लाज, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड आदि की जांच की तथा संदिग्धों से पूछताछ की। थाना और चौकी क्षेत्र के निगरानी व गुण्डा बदमाश व सम्पत्ति संबंधी अपराधों में संलिप्त रहे लोगों की भी जांच की।

जिला पुलिस द्वारा आगामी लोक सभा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए और अपराधों पर अंकुश लाने के जिले के सरहदी क्षेत्र में नाके बंदी कर संदिग्ध वाहनों और आरोपितों की लगातार जांच की जा रही है। जिले में एसएसटी, एफएसटी टीम गठित कर लगातार थाना, चौकी क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखी जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को पुलिस ने जांजगीर और चांपा में गश्त निकाली। इस दौरान पुलिस ने होटल, ढाबा, लाज, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड आदि की जांच की तथा संदिग्धों से पूछताछ की। थाना चौकी क्षेत्र के निगरानी व गुण्डा बदमाश तथा सम्पत्ति संबंधी अपराधों में संलिप्त रहे लोगों की जांच की।

इस दौरान जांजगीर और चांपा पुलिस को फरार आठ गिरफ्तारी वारंटियों को पकड़ने मेंसफलता मिली। पुलिस ने सभी वारंटियों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। गश्त में नरेश पटेल थाना प्रभारी चांपा, प्रवीण द्विवेदी थाना प्रभारी जांजगीर, उप निरीक्षक राकेश कुमार सूर्यवशी, एसआई दिलीप सिंह, मुकेश पाण्डेय, प्रधान आरक्षक राकेश तिवारी, प्रकाश राठौर सहित चांपा और जांजगीर थाना स्टाफ के पुलिसकर्मी शामिल थे।

82 वाहन चालकों पर हुई कार्रवाई
यातायात पुलिस द्वारा सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए तथा यातायात नियमों का उलंघन करने वाले वाहन चालको के विरूद्ध शनिवार 9 मार्च को एक ही दिवस में 82 वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। वाहन चालकों से 46 हजार 800 रूपये समन शुल्क वसूल कर मोटर अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। वाहन चेकिंग के दौरान 67 वाहन चालकों के विरुद्ध धारा 130 (3), 177/128 मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गईहै जिसे न्यायालय में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here