Home अयोध्या आज पाकिस्तानी भी बोलेंगे जय श्रीराम, अयोध्या में करेंगे रामलला के दर्शन

आज पाकिस्तानी भी बोलेंगे जय श्रीराम, अयोध्या में करेंगे रामलला के दर्शन

52
0

अयोध्या(विश्व परिवार) – राम मंदिर की लोकप्रियता धीरे-धीरे पूरी दुनिया में फैल चुकी है। पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं है। पाकिस्तान से 200 लोगों का प्रतिनिधिमंडल रामलला के दर्शन के लिए आज अयोध्या  पहुंचेगा। पाकिस्तान के सिंध प्रांत का यह प्रतिनिधिमंडल भारत की एक महीने की धार्मिक यात्रा पर है और सड़क मार्ग से प्रयागराज से अयोध्या पहुंचेगा। उनके साथ भारत से सिंधी समुदाय का 150 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी यात्रा कर रहा है।

श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय राम की पैड़ी पर उनका स्वागत करेंगे। अयोध्या आने वाले पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के लिए एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया है। रूपन ने कहा, इसका पहला पड़ाव भरत कुंड और उसके बाद गुप्तार घाट होगा। अयोध्या में ऋषि आश्रम और शबरी रसोई में उनके लिए विशेष व्यवस्था की गई है। प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार शाम राम की पैड़ी पर सरयू आरती में भी शामिल होगा, जहां चंपत राय समेत राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य उनका स्वागत करेंगे।
पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के लिए अयोध्या के सिंधी धाम आश्रम में एक विशेष समारोह भी आयोजित किया गया है, जहां देश भर के कई सिंधी संघ उनका स्वागत करेंगे। उनके साथ संत सदा राम दरबार, रायपुर के पीठाधीश्वर डॉ. युधिष्ठिर लाल भी हैं। अयोध्या से प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार रात लखनऊ के लिए रवाना होगा, जहां से रायपुर के लिए रवाना होग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here