Home बिहार ‘इंडी गठबंधन को नुकसान जरूर करेंगे ओवैसी’, पीएम मोदी का नाम ले...

‘इंडी गठबंधन को नुकसान जरूर करेंगे ओवैसी’, पीएम मोदी का नाम ले चिराग बोले- … अब 400 पार करने से कोई नहीं रोक सकता

29
0

बिहार(विश्व परिवार) | लोकसभा चुनाव प्रचार के छठे फेज का मतदान हो रहा है। चुनावी सरगर्मियां भी काफी बढ़ी हुईं हैं। इसी बीच, एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी बिहार के दौरे पर हैं। इस पर रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी इंडिया अलायंस को ही नुकसान पहुंचाएंगे। इतनी भीषण गर्मी में आज पीएम मोदी की एक रैली में लोगों का उत्साह, उमंग और भीड़ देखी गई। इसके बाद हमारे छठे और सातवां चरण की तस्वीर भी साफ हो गई है। एनडीए को 400 पार करने से कोई भी नहीं रोक सकता है।

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले हैं। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आरक्षण वाले बयान पर उन्होंने कहा कि अमित शाह सभी के लिए आरक्षण खत्म कर देंगे। वह संविधान को भी खत्म कर देंगे।

आरक्षण के मुद्दे पर क्या बोले तेजस्वी यादव

वहीं, आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री को संविधान की बुनियादी जानकारी नहीं है। वह आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। हमने जाति जनगणना के लिए पत्र लिखे हैं। लेकिन उन्होंने इसे खारिज कर दिया। हालांकि, हमने जाति जनगणना कराई और बिहार में 75 फीसदी आरक्षण दिया। एक भाजपा शासित राज्य का नाम बताइए जहां 75 फीसदी आरक्षण है। बिहार में लोग राजनीति से वाकिफ हैं। आप यहां के लोगों को बेवकूफ नहीं बना सकते।

पीएम मोदी ने आरक्षण खत्म करने की कोशिश की। गुजरात में मुसलमानों की 25 जातियों को आरक्षण मिल रहा है। यह मंडल आयोग के आग्रह के बाद किया गया था। पीएम मोदी ने लाल कृष्ण आडवाणी के साथ मिलकर मंडल आयोग का विरोध किया था। आरक्षण का विरोध करना उनके रग-रग में है।

बिहार में सात सीटों के लिए मतदान

बिहार में लोकसभा चुनाव में आज आठ लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। छठे फेज में वाल्मिकीनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में मतदान हो रहा है। वहीं, अब प्रदेश में अगले फेज के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए भी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। सातवें फेज में राज्य की आठ सीटों पर वोटिंग होगी। इसमें नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद सीट शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here