Home खेल इस दिन संन्यास लेने जा रहे हैं रोहित शर्मा और विराट कोहली-...

इस दिन संन्यास लेने जा रहे हैं रोहित शर्मा और विराट कोहली- रिपोर्ट

47
0

(विश्व परिवार)-भारतीय क्रिकेट के दो सबसे बड़े चेहरे कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी खबर है। ‘स्पोर्ट्स तक’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहित और विराट ने टी20 विश्व कप 2024 के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है। यही नहीं, रिपोर्ट की मानें तो इसके लिए बीसीसीआई से उनकी फाइनल चर्चा भी हो चुकी है।

ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक टी20 विश्व कप 2024 में भारत का अभियान जब भी समाप्त होगा, वो रोहित शर्मा और विराट कोहली के स्वर्णिम अंतरराष्ट्रीय करियर का अंतिम टी20 मुकाबला होगा। गौरतलब है कि इसी साल की शुरुआत में तमाम चर्चाओं के बाद विराट और रोहित ने क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय स्तर में वापसी की थी जब वे अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते नजर आए थे। दोनों खिलाड़ी उससे पहले टी20 विश्व कप 2022 के बाद से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी बनाए हुए थे। इसके बाद हार्दिक पांड्या के लगातार चोटिल होने के चलते रोहित शर्मा का नाम एक बार फिर सुर्खियों में आने लगा और ना सिर्फ वो टीम में लौटे बल्कि फिर से कप्तान भी बने। जबकि विराट कोहली को लेकर भी तमाम चचएिं चल रही थीं कि अब शायद वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए फिट नहीं हैं, लेकिन विराट कोहली ने मौजूदा आईपीएल सीजन में फिर से 500 रन का आंकड़ा छूकर अपने सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया, नतीजतन उनका नाम टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया गया। अब अगर वो संन्यास का मन बना चुके हैं तो ये उनका निजी फैसला होगा। आपको बता दें कि फिलहाल इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

रोहित शर्मा का टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर

टी20 करियर का आगाज 19 सितंबर 2007

मैच – 151

रन – 3974

शतक – 5

अर्धशतक – 29

विराट कोहली का टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर

टी20 करियर का आगाज – 12 जून 2010

मैच – 117

रन – 4037 रन

शतक – 1

अर्धशतक – 37

ताजा खबरों के मुताबिक आगामी टी20 विश्व कप 2024 में रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी का आगाज कर सकते हैं क्योंकि शुभमन गिल को भी मुख्य टीम में शामिल नहीं किया गया है। रोहित ओपनिंग करते आए हैं और विराट ने भी आईपीएल में ओपनिंग करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here