Home खेल ऋषभ पंत वापसी के लिए तैयार, डेढ़ साल बाद NCA से मिला...

ऋषभ पंत वापसी के लिए तैयार, डेढ़ साल बाद NCA से मिला फिटनेस सर्टिफिकेट

63
0

नई दिल्ली (विश्व परिवार)। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 शुरू होने में अब ज्यादा वक़्त नहीं बचा है। सभी टीमों ने अपने ट्रेनिंग कैंप शुरू कर दिये हैं और इस मेगा टूर्नामेंट की तैयारी में जुट गई हैं। इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स (DC) के नियमित कप्तान ऋषभ पंत की वापसी को एलकर एक बड़ा अपडेट आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पंत अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं और उन्हें नेशनल क्रिकेट एकदमी (NCA) ने भी फिटनेस सर्टिफिकेट दे दिया है। पंत का डेढ़ साल पहले भयानक कर एक्सीडेंट हुआ था। जिसके बाद से वे मैदान से दूर हैं। हालही में दिल्ली कैपिटल्स ने कुछ पोस्ट शेयर किए था। इन वीडियो में देखा जा सकता है कि वे तेजी से रिकवर कर रहे हैं और आईपीएल 2024 में खेलने के लिए तैयार हैं। लेकिन दिल्ली ने पंत को अपनी स्‍क्‍वॉड में भी नहीं रखा था। इसके अलावा मीडिया में रिपोर्ट्स थी कि पंत को एनसीए से फिटनेस क्‍लीयरेंस नहीं मिला है। मगर अब उन्हें फिटनेस सर्टिफिकेट मिल गया है और वे वापसी के लिए तैयार हैं।

कैसे हुआ था हादसा –
क्रिकेटर दिल्ली से रुड़की अपने आवास जा रहे थे। रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास पंत को गाड़ी चलाते वक्त झपकी आ गई। जिसके बाद उनकी मर्सीडीज कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई। टक्कर इतनी खतरनाक थी कि कार ने आग पकड़ ली। पंत को सिर, पीठ और पैर में चोटें आई। टक्कर इतनी भीषण थी कि गाड़ी रॉन्ग साइड में जा पहुंची। गाड़ी सड़क पर घसीटते हुए करीब 200 मीटर की दूरी पर जाकर थमी। इसके बाद उसमें आग लग गई। आग लगने से पहले पंत खुद गाड़ी का शीशा तोड़कर बाहर निकल आए। तभी दूसरी तरफ से आ रही एक बस के चालक और सहायक ने उनकी मदद की और 108 पर फोन कर जानकारी दी और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

पंत का करियर –
पंत ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 33 टेस्ट, 30 वनडे और 60 टी20 मुकाबले खेले हैं। पंत ने 43 की औसत से 2271 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से इस दौरान 5 शतक और 11 अर्धशतक ठोके हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 1 सेंचुरी और 5 अर्धशतक के चलते 34.6 की औसत से 865 रन ठोके हैं। इसके अलावा टी20 में ऋषभ ने 3 फिफ्टी के चलते 987 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here