Home रायपुर एएफएमसी, पुणे की कांफ्रेंस में एम्स की टीम हुई विजयी

एएफएमसी, पुणे की कांफ्रेंस में एम्स की टीम हुई विजयी

39
0

रायपुर(विश्व परिवार) | अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की दो टीम ने आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कालेज, पुणे में आयोजित दो प्रतियोगिताओं में विजेय प्राप्त की। एक टीम को ओरल पेपर प्रजेटेंशन में प्रथम पुरस्कार और दूसरी टीम को क्विज में चतुर्थ स्थान प्राप्त हुआ।

एएफएमसी द्वारा जलवायु में परिवर्तन को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था। इसमें एम्स के कम्युनिटी एंड फैमिली मेडिसिन के पीएचडी छात्र डॉ. हनी शर्मा और एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अरविंद कुमार शुक्ला को ओरल पेपर प्रजेटेंशन में प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। टीम ने रायपुर में सरोना स्थित डंपसाइट का जियोग्राफिक इंफोरमेशन और गूगल अर्थ इंजन की मदद से अध्ययन किया है। इससे वेस्ट मैनेजमेंट में काफी मदद मिल सकेगी। इस अध्ययन की मदद से भविष्य में इस प्रकार की भूमि का विस्तृत अध्ययन कर उससे वातावरण के संरक्षण में मदद ली जा सकेगी। डॉ. शर्मा यह शोधकार्य विभागाध्यक्ष डॉ. मनीषा रुइकर के निर्देशन में कर रहे हैं।

दूसरी टीम में स्कूल ऑफ पब्लिक हैल्थ के डॉ. रविचंद्रा सीवी और डॉ श्रीपाल चौधरी की टीम ने देशभर के 27 चिकित्सा संस्थानों की टीम के साथ क्विज प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें उन्हें चतुर्थ स्थान प्राप्त हुआ। कार्यपालक निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल (सेवानिवृत्त) ने विजेता टीम को शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्रीय स्तर पर इसी प्रकार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here