Home दंतेवाड़ा एएम/एनएस इंडिया द्वारा दंतेवाड़ा के ग्राम पंचायतों में मासिक धर्म स्वच्छता प्रबंधन...

एएम/एनएस इंडिया द्वारा दंतेवाड़ा के ग्राम पंचायतों में मासिक धर्म स्वच्छता प्रबंधन पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन।

81
0

एएम/एनएस इंडिया द्वारा प्रोजेक्ट आरोग्य के तहत् 443 महिलाओं और किशोरियों को सेनेटरी नैपकिन का वितरण।

• एएम/एनएस इंडिया द्वारा आदिवासी क्षेत्रों में महिलाओं एवं किशोरियों के लिए स्वास्थ्य संबंधी जागरुकता का प्रयास

(विश्व परिवार)-AM/NS इंडिया के सीएसआर टीम किरंदुल द्वारा दंतेवाड़ा के मादड़ी,पैनार,फूलपाड़,किरंदुल, टिकनपाल, समेली गांवों में आगनवाड़ी केंद्रों के माध्यम से 443 किशोरियों और महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन का वितरण किया गया। इसके साथ ही यहां महिलाओं के लिए मासिक धर्म स्वच्छता प्रबंधन पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

लाभार्थियों ने अपने द्वारा अपनाए गए मासिक धर्म की स्वच्छता के तरीके को टीम के साथ साझा किया। इस दौरान सीएसआर की टीम द्वारा उन्हें मासिक धर्म स्वच्छता बनाए रखने के महत्व और सही तरीकों के बारे में बताया गया।

AM/NS इंडिया महिलाओं और किशोरियों के स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही है जैसे महिलाओं से उनके मासिक धर्म स्वच्छता के प्रबंधन के लिए खुलकर चर्चा कर उनकी समस्यायों का हल निकालना एवं मासिक धर्म से जुड़ी उचित जानकारियां प्रदान करना।

AM/NS इंडिया कंपनी के द्वारा लगातार सामाजिक कार्य किये जा रहें हैं जिनमें विशेष रूप से स्वास्थ्य जागरूकता, शिक्षा, स्पोर्ट्स एवं रोजगार के क्षेत्र शामिल हैं।एएम/एनएस द्वारा किये जा रहें इन सामाजिक एवं स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं का मुख्य उद्देश्य स्थानीय आदिवासी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत लोगों को प्रत्यक्ष रुप से लाभ पहुंचाना है जिसके परिणामस्वरूप एक स्वस्थ जागरूक एवं सुरक्षित समाज का निर्माण हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here