Home रायपुर एएम/एनएस इंडिया “प्रोजेक्ट दक्ष” के तहत् दंतेवाड़ा के युवाओं को दे रही...

एएम/एनएस इंडिया “प्रोजेक्ट दक्ष” के तहत् दंतेवाड़ा के युवाओं को दे रही रोज़गार के अवसर

28
0
  •  एएम/एनएस इंडिया के द्वारा आयोजित “रोजगार मेला” में 110 युवा बेरोज़गारों को मिला रोज़गार।
  • एएम/एनएस इंडिया युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण के साथ ही दे रही रोज़गार के अवसर।

रायपुर(विश्व परिवार) | एएम/एनएस इंडिया कम्पनी द्वारा युवाओं को सक्षम बनाने एवं उन तक रोजगार के विभिन्न अवसर पहुंचाने रायपुर एवं दंतेवाड़ा जिले में “प्रोजेक्ट दक्ष” के तहत कौशल विकास केन्द्रों का संचालन किया जा रहा है। इस पहल के जरिये रायपुर एवं दंतेवाड़ा के लगभग 400 युवाओं का कौशल उन्नयन किया जा रहा है ताकि वे ना सिर्फ आर्थिक तौर पर बल्कि सामाजिक तौर पर भी विकास करें।

एएम/एनएस इंडिया कम्पनी ने दंतेवाड़ा में रोज़गार की पहल को गति देने के लिए “AISECT” ने डोमेस्टिक डेटा एंट्री ऑपरेटर और आईटी हेल्प डेस्क अटेंडेंट के लिए प्रशिक्षित बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्रों में उपयुक्त नौकरी के अवसर प्रदान करने के लिए “रोज़गार मेले” का आयोजन किया गया।

दंतेवाड़ा केन्द्र में आयोजित इस एक दिवसीय कार्यक्रम में विभिन्न कम्पनियों के 15 नियोक्ता एवं 250 युवा बेरोजगारों ने भाग लिया। कोटक महिंद्रा,अंश होंडा,अग्रवाल स्टोर, सिंह मार्ट, हीरो शोरूम, मैंनके फर्नीचर, रेनाॅल्ट, क्वैश, याजाकी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, मालवीय स्टोर, सुरेश इलेक्ट्रॉनिक्स, प्रज्ञा गैस एजेंसी और सीजी इलेक्ट्रिकल्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर जैसी कम्पनियों ने उपयुक्त उम्मीदवारों का साक्षात्कार आयोजित कर 110 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया।

इस अवसर पर डॉ. तेज प्रकाश(सीएसआर,एएम/एनएस इंडिया), अभिषेक अवस्थी(एरिया मैनेजर,AISECT) और सेंटर के सभी कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ ही कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन किया गया।

एएम/एनएस इंडिया कम्पनी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का मुख़्य उद्देश्य युवाओं का सशक्तिकरण कर उन्हें उनके करियर में सफलता की ओर प्रेरित करना है। साथ ही देश में बढ़ रही युवा बेरोजगारी की समस्या को ख़त्म करने में सहयोग प्रदान करना है। जिससे हमारे राष्ट्र के सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा मिले, एवं एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here