Home रायगढ़ एनटीपीसी लारा में बालिका सशक्तिकरण अभियान का शुभारंभ

एनटीपीसी लारा में बालिका सशक्तिकरण अभियान का शुभारंभ

27
0

रायगढ़(विश्व परिवार)– श्री अखिलेश सिंह, परियोजना प्रमुख (एनटीपीसी लारा) श्रीमती संगीता सिंह, अध्यक्षा, प्रेरिता महिला समिति द्वारा बालिकाओं का व्यक्तित्व विकास के लिए विशेष रूप से बनाए गए 4 सप्ताह की आवासीय कार्यशाला का शुभारंभ 17 मई 2024 को मैत्री नगर टाउनशिप, एनटीपीसी लारा के तरंग सभागार में किया गया।

इस अवसर पर उपस्थित बालिकाओं एवं उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए परियोजना प्रमुख ने कहा रायगढ़ जिले के सर्वगिन विकास के लिए एनटीपीसी लारा प्रयासरत है। बालिका सशक्तिकरण अभियान पर ध्यान केंद्रित करते हुए श्री सिंह ने कहा, एनटीपीसी लारा द्वारा आयोजित किया जा रहा आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम बालिकाओं का व्यक्तित्व विकास पर केन्द्रित एक अनोखा पहल है। यह कार्यक्रम उनके उज्ज्वल भविष्य को आकार देने में मील का पत्थर साबित होगा। जैसे एक कुम्हार कच्ची मिट्टी से घड़ा बनाता है, उसी तरह बचपन में हम बालिकाओं को जैसे प्रशिक्षित करेंगे वह खुद को वैसे ही तैयार करेंङ्गे।

10 से 11 आयु वर्ग की लड़कियों के लिए यह एक विशेष रूप से डिजाइन किया गया प्रशिक्षण कार्यक्रम है, जो की बालिकाओं को आत्मरक्षा, योग, ड्राइंग, पेंटिंग के साथ उनके शैक्षिक पाठ्यक्रम के क्षेत्रों में लगभग एक महीने के आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम से गुजरना होगा। इस दौरान अनुभवी प्रशिक्षक द्वारा नृत्य, संगीत, कला, अभिनय और व्यक्तित्व विकास के बारे में उनको सिखाया जाएगा। एनटीपीसी लारा में आसपास के गांवों की 40 लड़कियों ने इस कार्यक्रम के लिए नामांकन कराया है, जो की 13 जून 2024 तक जारी रहेगी। इस अवसर पर राजीव रंजन, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), श्री रवि शंकर, महाप्रबंधक (परियोजना) , जाकिर खान, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन)। विभाध्यक्षगन, कर्मचारी एवं बच्चों के माता पिता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here