Home रायपुर एम्स ने सीजीएमएससीएल को 12 लाख सिरिंज प्रदान की

एम्स ने सीजीएमएससीएल को 12 लाख सिरिंज प्रदान की

43
0

रायपुर(विश्व परिवार) | अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने राज्य के सभी मेडिकल संस्थानों को छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन लिमिटेड के माध्यम से 12 लाख से अधिक सिरिंज देने का निर्णय लिया है। यह सिरिंज विभिन्न अस्पतालों में टीकाकरण अभियानों और अन्य चिकित्सा सुविधाओं में प्रयोग की जा सकेंगी।

एम्स को कोविड-19 के दौरान यूनिसेफ से बड़ी संख्या में सिरिंज प्राप्त हुई थी जिसमें तीन मिली की सिरिंज भी शामिल थी। इसमें से बड़ी संख्या में कोविड-19 के रोगियों के लिए प्रयोग की गई। शेष सिरिंज का एक भाग छत्तीसगढ़ के विभिन्न अस्पतालों को देने का निर्णय लिया गया है। यह सभी सिरिंज अस्पतालों और चिकित्सा संस्थानों में टीकाकरण सहित विभिन्न प्रकार के उपचार में बड़ी संख्या में प्रयोग की जाती हैं।

कार्यपालक निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल (सेवानिवृत्त) ने कहा कि इस प्रकार के सहयोग से स्थानीय अस्पतालों की प्राथमिक आवश्यकताओं को पूरा करने काफी मदद मिलेगी। इसके प्रयोग से प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में रोगियों को गुणात्मक उपचार भी मिल सकेगा। सीजीएमएससीएल ने भी सहयोग के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा है कि इन्हें विभिन्न 16 चिकित्सा संस्थानों में प्रयोग किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here