Home राजनीति कभी भी जारी हो सकती कांग्रेस के 14 प्रत्याशियों की सूची, ये...

कभी भी जारी हो सकती कांग्रेस के 14 प्रत्याशियों की सूची, ये हैं संभावित नाम

59
0

 (विश्व परिवार)-लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही देशभर में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई है. सभी पार्टियां अपने-अपने जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश में जुटी हुई है. भाजपा  इस मामले में बहुत आगे निकल गई है. दरअसल, भाजपा ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर बाजी मार ली है. इस में मध्य प्रदेश  की 29 में से 24 सीटें भी शामिल हैं. वहीं, कांग्रेस  में अभी माथापच्ची का दौर ही चल रहा है. हालांकि, जल्द ही प्रदेश के 14 उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है.

70% टिकटों को मिल चुकी है मंजूरी

इस बीच कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव कमेटी (CEC) की बैठक के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतेंद्र (जीतू) पटवारी ने कहा है कि मध्य प्रदेश के लगभग 70% टिकटों को मंजूरी दे दी गई है, पार्टी की ओर से जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी.

जानिए- कौन है संभावित उम्मीदवार

कांग्रेस की आने की वाली सूची को लेकर अभी से नामों की चर्चा शुरू हो गई है. सूत्रा बताते हैं कि छिंदवाड़ा से कांग्रेस सासंद कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ का नाम तय है. रतलाम झाबुआ सीट से कांतिलाल भूरिया वहीं, सतना से विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा को  टिकट मिल सकता है. इसके अलावा, राजगढ़ से पूर्व मंत्री प्रियव्रत सिंह, भिंड से विधायक फूल सिंह बरैया, सीधी से कमलेश्वर पटेल, मुरैना से विधायक पंकज उपाध्याय को टिकट मिलने की बात कही जा रही है. साथ ही उज्जैन से विधायक महेश परमार, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, देवास से राजेन्द्र मालवीय, बैतूल से रामू टेकाम को पार्टी मैदान में उतार सकती है. इसके अलावा. मंडला से नारायण पट्टा या ओमकार सिंह मरकाम को टिकट मिलने की बात कही जा रही है. इस वक्त ये दोनों ही विधायक हैं.

यहां अब भी है प्रत्याशियों की तलाश

वहीं, प्रदेश के बड़े शहरों के लिए पार्टी अभी किसी नाम पर मुहर नहीं लगा पाई है. राजधानी भोपाल, इंदौर ,जबलपुर और ग्वालियर जैसे बड़े शहरों में कांग्रेस को अब भी मजबूत प्रत्याशियों की तलाश है

दिग्विजय और कमलनाथ नहीं लड़ेंगे चुनाव

माना जा रहा है कि इस बार पार्टी कईं विधायकों को लोकसभा चुनाव में उतार सकती है. हालांकि, कांग्रेस के दोनों दिग्गज कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को लेकर इस तरह की खबरें सामने आ रही है कि ये दोनों लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे. दरअसल, दिग्विजय सिंह राज्यसभा सांसद है और कमलनाथ इस वक्त विधायक है. इस बीच कमलनाथ के जबलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ाने की खबरों के बीच उन्होंने साफ कर दिया है कि मैं छिंदवाड़ा छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here