Home छत्तीसगढ़ कलेक्टर ने निर्वाचन संबंधी कार्यों के लिए सौंपी गई जिम्मेदारियों का निष्ठापूर्वक...

कलेक्टर ने निर्वाचन संबंधी कार्यों के लिए सौंपी गई जिम्मेदारियों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करने के दिए निर्देश

68
0
  • निर्धारित समय-सीमा में लंबित प्रकरणों का निराकरण तथा योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें – कलेक्टर
  • साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

मुंगेली (विश्व परिवार)। जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में आज आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री राहुल देव ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि उनके विभागों के लंबित प्रकरणों का निर्धारित समय में निराकरण कर आमजनों को लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्धारित समय-सीमा से अधिक समय से लंबित प्रकरणों पर नाराजगी भी जाहिर की। उन्होंने आवास योजना के तहत सभी पात्र हितग्राहियों को योजना से लाभांवित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अघोषित बिजली कटौती पर नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित अधिकारी को समुचित विद्युत व्यवस्था करने तथा निर्बाध विद्युत संचालन के निर्देश दिए।
          कलेक्टर ने शासन की मंशा की अनुरूप गौठानों में नियमित गोबर खरीदी, वर्मी कम्पोस्ट निर्माण व विक्रय सहित अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं का सुचारू क्रियान्वयन सुनिश्चित करने कहा तथा शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी, खाद उत्पादन और विभागवार खाद विक्रय हेतु लक्ष्य अनुसार खाद उठाव की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। इस हेतु उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अद्यतन जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।  
           कलेक्टर ने मत्स्य पालन विभाग के अधिकारी को विकासखण्ड पथरिया के ग्राम कपुआ के तालाब में मछलीपालन कार्य में आ रही समस्या पर आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। उन्होने कृषि विभाग के अधिकारी से किसान पंजीयन की समितिवार जानकारी ली। उन्होंने राजीव गांधी किसान न्याय योजना अंतर्गत खरीफ वर्ष 2023 के लिए एकीकृत किसान पोर्टल में पंजीयन और संशोधन की निर्धारित तिथि 31 अक्टूबर तक योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए इच्छुक कृषकों का पंजीयन कराने तथा योजना का प्रचार-प्रसार करने कहा।
         कलेक्टर ने निर्वाचन संबंधी कार्यों के लिए सौंपी गई जिम्मेदारियों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन से जुड़े कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुंचे। अनुपस्थिति की अवस्था में आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने नशामुक्ति केन्द्र के उचित संचालन, स्कूली बच्चों का जाति एवं निवास प्रमाण पत्र, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना तथा आंगनबाड़ी केन्द्र में भर्ती हेतु लंबित प्रकरणों के साथ अन्य राजस्व प्रकरणों की समीक्षा की और आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर वनमंडलाधिकारी श्री सत्यदेव शर्मा, अपर कलेक्टर श्री विजेन्द्र पाटले, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मेनका प्रधान, डिप्टी कलेक्टर श्री अजय शतरंज सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here