Home उत्तरप्रदेश कल्कि धाम में पीएम मोदी ने किया कृष्ण-सुदामा और चावल की पोटली...

कल्कि धाम में पीएम मोदी ने किया कृष्ण-सुदामा और चावल की पोटली का उल्लेख, जानिए कारण

66
0

उत्तर प्रदेश(विश्व परिवार) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम मोदी संभल पहुंचे और कल्कि धाम का शिलान्यास किया। पूर्व में कांग्रेस नेता रहे आचार्य प्रमोद कृष्णम् के विशेष आमंत्रण पर पीएम मोदी यहां पहुंचे। खास बात यह है कि इस मौके पर कुमार विश्वास और क्रिकेटर मोहम्मद शमी भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने जय मां कैला देवी, बूढ़े बाबा की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया।

पीएम मोदी ने कहा, संभल की भूमि से अध्यात्म की एक और धारा प्रवाहित होने को लालायित है। एक और पवित्र धाम की नींव रखी जा रही है। कल्कि धाम के शिलान्यास का अवसर मिला। सभी देशवासियों और विश्व भर के श्रद्धालुओं को शुभकामना देता हूं।

पीएम ने आगे कहा, कुछ ऐसे काम हैं, जो पीछे के लोग मेरे लिए ही छोड़ गए हैं। आपका आशीर्वाद रहा तो सभी अच्छे काम पूरे करेंगे। कल्कि धाम आस्था के केंद्र के रूप में उभरेगा। आज शिवाजी महाराज की जन्मतिथि भी है, हिंदुत्व को जाग्रत करने में उनका योगदान है, उनसे हमें सीख मिलती है।

पीएम मोदी ने आगे कहा, आज कल्कि धाम के शिलान्यास का जो आनंद प्रमोद कृष्णम को हो रहा, उससे कहीं अधिक आनंद उनकी माता जी की आत्मा को हो रहा होगा। आचार्य जी ने दिखाया कि कैसे एक बेटा अपनी मां के सपने को पूरा करने में अपना जीवन लगा देता है। ये ईश्वर की कृपा है, उन्होंने मुझे माध्यम बनाया, मुझसे शिलान्यास करवाया।

पीएम मोदी ने किया कृष्ण-सुदामा का उल्लेख

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा, आचार्य जी कह रहे थे कि मेरे पास देने को कुछ नहीं। अच्छा हुआ कि मुझे कुछ दिया नहीं। आप सुदामा की तरह चावल की पोटली की तरह कुछ देते और उसकी वीडियो बन जाती तो सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल हो जाती।

आचार्य जी ने बताया कि मंदिर बनाने के लिए उन्हें पिछली सरकार में कितना संघर्ष करना पड़ा। कहा गया कि मंदिर निर्माण से कानून व्यवस्था बिगड़ जाएगी। हमारी सरकार के निर्णय से अब वे निश्चिंत हैं।

सीएम योगी का संबोधन

संभल में हिंदू तीर्थ कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘पिछले 10 वर्षों में हमने एक नया भारत देखा है। देश नए विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है भारत।’

पीएम मोदी सुबह करीब 10:30 बजे कल्कि धाम मंदिर पहुंचे। गर्भ गृह की परिक्रमा करने के बाद मुख्य शिला को स्थापित किया। देखिए वीडियो

इस दौरान उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर से विशेष रूप से आमंत्रित पुजारियों के वैदिक मंत्रों के बीच पूजन का कार्यक्रम हुआ।

पीएम मोदी ने कल्कि धाम के भव्य मंदिर के मॉडल का लोकार्पण भी किया। ।

  • इससे पहले श्री कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि शिलान्यास समारोह में यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई अन्य केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे।
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने इस दौरे पर उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपए की 14,000 से अधिक परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे। परियोजनाओं को उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के चौथे ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह में लॉन्च किया जाएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here