Home छत्तीसगढ़ कांग्रेस की करीब 40 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय, जल्द आएगी...

कांग्रेस की करीब 40 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय, जल्द आएगी पहली सूची

46
0

नई दिल्ली (विश्व परिवार)। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को छत्तीसगढ़, केरल और कई अन्य राज्यों में करीब 40 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई। सूत्रों के मुताबिक, इन उम्मीदवारों में केरल की वायनाड सीट से राहुल गांधी का नाम भी शामिल है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और समिति में शामिल कई अन्य नेताओं, संबंधित राज्यों के प्रभारी एवं वरिठ नेताओं ने बैठक में शिरकत की।खड़गे की अध्यक्षता में हुई सीईसी की बैठक में विचार-विमर्श के दौरान 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 60 लोकसभा सीटों पर चर्चा की गई। सीईसी की बैठक में अलग-अलग स्कीनिंग कमेटी की तरफ से भेजे नामों में से उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई जाती है।सतीसन ने कहा, सीईसी ने फैसला कर लिया है कि 16 सीटों पर कौन उम्मीदवार हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कल उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी।” सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से दोबारा चुनाव लड़ेंगे।

सूत्रों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनंदगांव और पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू को महासमुंद से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।बैठक में दिल्ली, छत्तीसगढ़, केरल, तेलंगाना, कर्नाटक और पूर्वोत्तर के राज्यों की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर विचार किया गया। दिल्ली के उम्मीदवारों पर फैसला 11 मार्च को होने वाली सीईसी की अगली बैठक में किया जाएगा।
बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट ने संवाददाताओं से कहा, अच्छी चर्चा हुई है। जिन राज्यों को लेकर सीईसी की बैठक हुई, वहां की एक-एक सीट पर चर्चा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here