Home सागर कुंडलपुर में आज 4 मुनि संघो की अगवानी

कुंडलपुर में आज 4 मुनि संघो की अगवानी

54
0
सागर(विश्व परिवार)–  16 अप्रैल को कुंडलपुर में होने वाले आचार्य पद पदारोहण महामहोत्सव के साक्षी बनने के लिए आचार्य श्री विद्यासागर महाराज के संघस्थ रहे चार मुनि संघो का प्रवेश 23 मार्च को सुबह होने जा रहा है। भव्य अगवानी के लिए कुंडलपुर कमेटी तैयारी कर रही हैं इस वर्ष के अंत तक आधे से अधिक मुनि संघ कुंडलपुर में प्रवेश हो जाएंगे।
मुनि सेवा समिति के सदस्य मुकेश जैन ढाना ने बताया कि निर्यापक मुनि श्री अभय सागर महाराज, निर्यापक मुनि श्री संभव सागर महाराज, मुनि श्री प्रभात सागर महाराज और मुनि श्री आनंद सागर महाराज के संघ के 19 महाराजो की अगवानी मुनि श्री निर्णय सागर महाराज, मुनिश्री विशद सागर महाराज, मुनि श्री विनम्र सागर महाराज, मुनि श्री विराट सागर महाराज ससंघ करेंगे।
30 मार्च तक आधा दर्जन मुनि महाराजो के संघ और 5 आर्यिका माताजी के संघ बड़े बाबा के चरणों में कुंडलपुर तीर्थ क्षेत्र पहुंचेंगे। कुंडलपुर में आचार्य पद पदारोहण महामहोत्सव की तैयारी जोरों पर चल रही है तीन दिवसीय कार्यक्रम 15 अप्रैल से 17 अप्रैल तक होगा मुख्य कार्यक्रम 16 अप्रैल को दोपहर में लाखों लोगों की उपस्थिति में विधि विधान से संपन्न होगा। महा महोत्सव को लेकर प्रशासनिक तैयारी भी चल रही है कार्यक्रम के संयोजक वीरेश सेठ ने बताया कि लगभग ढाई लाख फुट का पांडाल बनाया जा रहा है। व्हीआईपी टेंट के कमरे और चौके भी बनकर तैयार हो रहे हैं। देश और प्रदेश की राजनीतिक हस्तियों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here