Home सागर कुंडलपुर में 16 अप्रैल को होगा आचार्य पदारोहण महामहोत्सव

कुंडलपुर में 16 अप्रैल को होगा आचार्य पदारोहण महामहोत्सव

89
0
सागर(विश्व परिवार) –  दिगंबर मानसरोवर के राजहंस आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज की समाधि के उपरांत नए आचार्य पद का पदारोहण महामहोत्सव 16 अप्रैल को सिद्धक्षेत्र कुंडलपुर में होगा। सर्वसम्मति से निर्यापक मुनि महाराजो के द्वारा यह तिथि निर्धारित की गई है।
दिगंबर जैन पंचायत सभा सागर के अध्यक्ष मुकेश जैन ढाना ने बताया कि आचार्य संघ के सभी मुनि संघो और आर्यिका संघों का विहार  कुंडलपुर की ओर चल रहा है और लगभग सभी मुनि संघ और आर्यिका संघ का कुंडलपुर में प्रवेश 10 अप्रैल तक होने की संभावना है चार मुनि संघ और कुछ आर्यिका  संघ कुंडलपुर बिहार करते हुए पहुंच चुके हैं जबकि भावी आचार्य श्री 108 समयसागर महाराज अभी कुंडलपुर से 140 किमी दूर शहपुरा भिटौनी के पास चरगुवां में है।
निर्यापक मुनि श्री योगसागर, मुनि श्री नियमसागर, मुनि श्री सुधासागर, मुनि श्री समतासागर, मुनि श्री प्रसादसागर, मुनि श्री अभयसागर, मुनि श्री संभवसागर और मुनि श्री वीरसागर के साथ मुनि श्री प्रमाण सागर महाराज का बिहार निरंतर कुंडलपुर की ओर चल रहा है अगले 10 दिनों में संघ कुंडलपुर में एकत्रित होंगे दूसरी ओर कुंडलपुर में तैयारियां जोरों पर चल रही है ।
संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत आयेंगे कुंडलपुर
संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत आचार्य पदारोहण महामहोत्सव में शामिल होने 16 अप्रैल को कुंडलपुर आएंगे। 16 मार्च को नागपुर में जैन समाज कं प्रतिनिधि मंडल को कुंडलपुर पहुंचने की सहमति दी। यह जानकारी कार्यक्रम के संयोजक वीरेश सेठ ने भावी आचार्य श्री समय सागर महाराज को विहार के दौरान चरगुवां पहुंचकर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here