Home Election क्या डिप्टी पीएम बनेंगे नीतीश कुमार..? इंडिया गठबंधन ने दिया ‘ऑफर’? छोड़...

क्या डिप्टी पीएम बनेंगे नीतीश कुमार..? इंडिया गठबंधन ने दिया ‘ऑफर’? छोड़ सकते हैं NDA..!

57
0

नई दिल्ली(विश्व परिवार) लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद यह तो तय हो गया है कि गठबंधन की सरकार बनेगी, मगर सरकार NDA बनाएगी या INDIA गठबंधन, यह अभी तय नहीं हुआ है। सूत्र बताते हैं कि बिहार के सीएम और जनता दल (यूनाईटेड) के चीफ नीतीश कुमार से कांग्रेस के नेताओं ने संपर्क साधा है। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार को डिप्टी पीएम के पद का ऑफर दिया गया है।

सपा के एक नेता ने नीतीश कुमार को लेकर एक्स पर पोस्ट किया और कहा कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन में वापसी करेंगे। सपा नेता के ट्वीट ने ऐसे वक्त में चर्चा बटोरी है, जबकि एनडीए 300 सीटों के आंकड़े को पार करने के लिए संघर्ष कर रही है। समाजवादी पार्टी के आई.पी. सिंह ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि ‘नीतीश हमारे थे, हमारे हैं और हमारे ही रहेंगे। जय जय सिया राम।’ इस बात की खबर भी है कि शरद पवार ने नीतीश कुमार को फोन करके बात की है।

हालांकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साफ मना कर दिया कि नीतीश कुमार से उनकी कोई बातचीत हुई है। कहा गया कि बीजेपी को अकेले बहुमत नहीं मिलने के बाद सरकार बनाने को लेकर कवयाद शुरू हो गई है। पहले कहा गया कि शरद पवार ने नीतीश कुमार को उप प्रधानमंत्री पद का ऑफर और चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेतृत्व तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और जनता दल (यूनाइटेड) (जेडीयू) के नेतृत्व के संपर्क में है। कहा गया कि खास तौर पर लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार से संपर्क किया गया है।

मैंने सिर्फ कांग्रेस के लोगों से बात की है : पवार

लोकसभा चुनाव नतीजों के बीच शरद पवार ने कहा कि मुझे कभी उम्मीद नहीं थी कि ऐसा परिणाम आएगा। मैने सिर्फ कांग्रेस के लोगों से बात की है, अब तक और किसी से नहीं बात नहीं की है। शरद पवार ने कहा कि आज का परिणाम आने वाले विधानसभा चुनाव में हमारे लिए प्रेरणादाई होगा। राम मंदिर को लेकर जो माहौल बनाया गया, उसका जवाब जनता ने दे दिया है। इस चुनाव में अनेक चीजें बहुत अच्छी घटी हैं। हम सब ने मिलकर जिन जगहों पर लड़े, हम सात जगहों पर आगे हैं। दस में सात का मतलब है कि हमारी स्ट्राइक रेट बहुत अच्छी है। हम तीन पार्टियां एकत्र हैं। हम एकजुट होकर महाराष्ट्र की सेवा के लिए आगे रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here