Home  बिलासपुर गर्मी की छुट्टियों के बाद आज से स्कूल हुए प्रारंभ, पहले दिन...

गर्मी की छुट्टियों के बाद आज से स्कूल हुए प्रारंभ, पहले दिन मनाया गया शाला प्रवेश उत्सव, विद्यार्थियों को लगाया गया तिलक

24
0

बिलासपुर(विश्व परिवार) | बुधवार को प्रदेश भर के साथ जिले में भी सभी स्कूल प्रारंभ हो गए हैं. हालांकि पहले स्कूल 16 जून से प्रारंभ होनी थी लेकिन भीषण गर्मी के कारण शासन ने इसे 26 जून को प्रारंभ करने का निर्देश दिया था. जिसके तहत बुधवार से स्कूल प्रारंभ हो गई तो वहीं ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद अब बुधवार से स्कूलों में चहल-पहल देखने को मिली।

बता दें कि पहले दिन उत्साह के साथ विद्यार्थी अपने स्कूलों में पहुंचे जहां उनका शाला प्रवेश उत्सव के माध्यम से स्वागत किया गया सभी स्कूलों में विद्यार्थियों को तिलक लगाकर मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया गया इस अवसर पर विद्यार्थियों को पुस्तकों का वितरण भी किया गया. साथ ही साथ उन्हें भोजन भी कराया गया इस मौके पर स्कूल के प्राचार्य और शिक्षकों ने बताया कि शासन से मिले दिशा निर्देश के अनुसार शाला प्रवेश उत्सव का कार्यक्रम संपन्न कराया गया है.

तो वहीं यहां पहुंचने वाले विद्यार्थियों के लिए या फल यादगार बनाने के लिए विद्यालयों में भी विशेष तैयारी की गई थी तो वहीं अब बुधवार से स्कूलों में भी नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत हो जाएगी जिसके तहत अब स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियां भी शुरू हो गई. पहले दिन हालांकि विद्यार्थियों की उपस्थिति कम रही लेकिन अब स्कूल खुलने के बाद नियमित तौर पर स्कूलों में शिक्षा प्रारंभ हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here