Home Election गांधीनगर में क्या फिर ‘कमल’ खिलाएंगे बीजेपी के चाणक्य, जानिए इस बार...

गांधीनगर में क्या फिर ‘कमल’ खिलाएंगे बीजेपी के चाणक्य, जानिए इस बार किससे है अमित शाह का मुकाबला

44
0
  • अमित शाह के खिलाफ चुनाव लड़ने में मुझे कोई हिचकिचाहट नहीं: सोनल पटेल
  • सोनल पटेल पेशे से ‘आर्किटेक्ट’ हैं।
  • 7 मई को गांधीनगर की लोकसभा सीट पर चुनाव होने वाले हैं।

 नई दिल्ली(विश्व परिवार)लोकसभा चुनाव में ‘मिशन 400’ का लक्ष्य लेकर भाजपा चुनावी मैदान में है। बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह की रणनीति की पिछले 10 सालों में भाजपा की ताकत देश के हर राज्यों में बढ़ी है।

पीएम मोदी के बाद भाजपा के दूसरे सबसे बड़े ताकतवर नेता माने जाने वाले अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते हैं।

सोनल पटेल ने अमित शाह के खिलाफ भरा हुंकार

अमित शाह के खिलाफ चुनाव लड़ना किसी भी उम्मीदवार के लिए आसान काम नहीं है। हालांकि, कांग्रेस ने इस सीट से सोनल पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की सचिव और मुंबई तथा पश्चिमी महाराष्ट्र की पार्टी की सह-प्रभारी सोनल पटेल ने कहा कि मैंने पार्टी से टिकट नहीं मांगा था, क्योंकि मैं महाराष्ट्र में कांग्रेस के मामलों में व्यस्त थी। लेकिन पार्टी ने मुझे गांधीनगर से उम्मीदवार बनाया है। मैं इस चुनौती को स्वीकार करती हूं।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराया जा रहा: सोनल पटेल

सोनल पटेल ने आरोप लगाया कि हमारे कार्यकर्ताओं को डराया जा रहा है। कोई भी हमें पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठकों के लिए जगह किराये पर देने के लिए तैयार नहीं है। लोगों को डर लग रहा है कि अगर उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जगह दी तो चुनाव के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

बता दें कि सोनल पटेल पेशे से ‘आर्किटेक्ट’ हैं। उन्होंने कहा कि अमित शाह के खिलाफ चुनाव लड़ने में मुझे कोई हिचकिचाहट नहीं है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा,”वह (शाह) भले ही देश के गृहमंत्री हैं, लेकिन हमने उन्हें तब से देखा है जब वह भाजपा में एक मामूली कार्यकर्ता थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘नारणपुरा (अमित शाह का विधानसभा क्षेत्र) के एक जमीनी स्तर के कार्यकर्ता से वह देश के गृह मंत्री बने हैं। मेरे पिता नारणपुरा से कांग्रेस के नगर पार्षद थे। हमने उन्हें आगे बढ़ते देखा है। मैंने भी जमीनी स्तर से शुरुआत की है।’’

इन दिग्गजों ने लड़ा गांधीनगर से चुनाव

बता दें कि गांधीनगर सीट, एक हॉट सीट रही है। इस सीट से भाजपा की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी चुनाव लड़ चुके हैं। वहीं, कांग्रेस की ओर से पूर्व चुनाव आयुक्त टी एन शेषन, अभिनेता राजेश खन्ना जैसे दिग्गज भी चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। बता दें कि 7 मई को गांधीनगर की लोकसभा सीट पर चुनाव होने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here