Home मेरठ गिरनार पर्वत की 5वीं टोंक पर 13 जुलाई 2024 को नेमिनाथ भगवान...

गिरनार पर्वत की 5वीं टोंक पर 13 जुलाई 2024 को नेमिनाथ भगवान के मोक्षकल्याणक पर जैन समाज द्वारा निर्वाण लाडू अर्पण हेतु व्यवस्था कराएं गुजरात प्रशासन – विश्व जैन संगठन

56
0

थापर नगर(विश्व परिवार) | मेरठ में पूज्य आचार्य श्री सौरभ सागर जी मुनिराज के आगमन पर 12 जून को अरिहंत ज्वेलर्स द्वारा प्रसिद्ध कवि सौरभ सुमन के मंच संचालन और कवियत्री अनामिका अंबर की सहभागिता में संयोजित विशेष गुरुभक्ति कार्यक्रम में शिखर जी की पवित्रता हेतु अनशन आंदोलन प्रणेता जैन तीर्थों के संरक्षण हेतु सदैव समर्पित विश्व जैन संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संजय जैन ने कार्यकारणी सहित उपस्थित होकर आचार्य श्री का आशीर्वाद और मार्गदर्शन लिया। अरिहंत ज्वेलर्स परिवार द्वारा संजय जैन का सम्मान किया गया।

विश्व जैन संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संजय जैन ने कहा कि देश भर में प्राचीन जैन तीर्थों पर अतिक्रमण स्वीकार नहीं इसके लिए चाहे प्राणों को ही क्यों न न्योछावर करना पड़े।

संगठन के अध्यक्ष ने 13 जुलाई 2024 को जैन तीर्थंकर नेमीनाथ भगवान के मोक्षकल्याणक के अवसर पर गिरनार पर्वत की पांचवी टोंक पर स्थित मोक्षस्थल पर जैन समाज द्वारा सुरक्षित रूप से निर्वाण लाडू अर्पण हेतु गुजरात सरकार से व्यवस्था करने की मांग की।

संजय जैन ने उत्तर प्रदेश में प्राचीन जैन तीर्थों, और समाज के संरक्षण के लिए जैन कल्याण बोर्ड के गठन को आवश्यक बताया ताकि प्रदेश के सभी जैन तीर्थ और मंदिर आदि GPS के माध्यम से डिजिटल सूचीबद्ध हो सकें।

पूज्य जैन आचार्य श्री सौरभ सागर जी मुनिराज ने गुरुभक्ति में उपस्थित भारी भीड़ को आशीर्वचन देते हुए तीर्थ संरक्षण हेतु मंगल आशीर्वाद और मार्गदर्शन दिया और विशेषरूप से युवाओं को धर्म और तीर्थों से जुड़ने का आह्वान किया।

संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष यश जैन ने बताया कि संगठन की युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महामंत्री सागर जैन और संयम जैन द्वारा सरधना के पास नहर पर संचालित The River View Jain रिसॉर्ट में दिन में दिल्ली से आए कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक हुई जिसमें युवाओं को संगठन से जोड़ने और अन्य आवश्यक विषयों पर चर्चा हुई।

कार्यकारिणी की सभा और गुरुभक्ति में दिल्ली से उपस्थित संगठन के राष्ट्रीय मंत्री मनीष जैन, प्रचार मंत्री प्रदीप जैन, वरिष्ठ सम्मानित सदस्य अशोक जैन, नीरज जैन, अमित जैन, अनुज जैन, युवा प्रकोष्ठ से देवेश जैन, पुलकित जैन, सरधना से संगठन की युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महामंत्री सागर जैन, संयम जैन अनेकों युवा साथियों के साथ और मेरठ व आसपास के क्षेत्र से संगठन के अनेकों सदस्य गुरुभक्ति में उपस्थित होकर पूज्य आचार्य श्री को श्रीफल अर्पित कर आशीर्वाद लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here