Home अंबिकापुर गुजरात पुलिस पहुंची तो पता चला फर्जी तरीके से बैंक खाता खोल...

गुजरात पुलिस पहुंची तो पता चला फर्जी तरीके से बैंक खाता खोल राशि का किया लेनदेन

50
0

अंबिकापुर (विश्व परिवार)। रोजगार का झांसा देकर फर्जी तरीके से खाता खोल राशि हड़पने का मामला सामने आया है। ग्राम कंचनडीह थाना कोटमी जिला गौरेला पेण्ड्रा मरवाही निवासी विजय पाल की शिकायत पर पुलिस ने आदित्य महंत नामक युवक के विरुद्ध धोखाधड़ी का अपराध पंजीकृत किया है। आरोपित कहां का रहने वाला है इसकी जानकारी सामने नहीं आ सकी है। आरोपित द्वारा शहर के परसापाली क्षेत्र के कई लोगों के नाम पर फर्जी तरीके से खाता खोल राशि आहरित किया है।
गुजरात पुलिस के आने के बाद मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता विजय पाल के अनुसार वर्ष 2022 में उन्हें रिश्तेदार से जानकारी मिली थी कि आदित्य महंत नामक एक युवक कथित कंपनी का मैनेजर है। काफी लोगों को पंजीयन कराकर रोजगार दे रहा है। विजय भी रोजगार की तलाश में अंबिकापुर के परसापाली आया था। आदित्य महंत नामक युवक परसापाली के लोगों से आधाार कार्ड, पेन कार्ड लेकर कम्पनी में पंजीयन कराकर घर बैठे समान पैकिंग का काम देने का झांसा दे रहा था। विजय ने भी रोजगार पाने के लिए अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड देकर पंजीयन कराया। इसके एवज में घर बैठे कम्पनी का सामान मिलने पर पैंकिग कर देने पर 10-12 हजार रूपये देने का झांसा दिया। एक सप्ताह में पैकिंग का सामान नहीं मिलने पर विजय ने आरोपित आदित्य महंत की खोजबीन की लेकिन उसका पता नहीं चला। इसी बीच गुजरात पुलिस बीते जनवरी 2024 में विजय पाल के घर पहुंची। उनसे पूछताछ कर बैंक खाता की राशि अफरातफरी करने का नोटिस दिया। तब वह बैंक जाकर पता किया तो आदित्य महंत द्वारा फर्जी तरीके से उसके आइडी बैंक में खाता खोलकर 11 लाख 62 हजार 939 रुपये लेन देन कर करना पाया। उसके नाम से एक अन्य बैंक में भी खाता खोला गया था।

गुजरात पुलिस के आने के बाद विजय को इस बात की जानकारी मिली। जबकि विजय द्वारा इन बैंको से कोई लेन देन नहीं किया गया था। इसी प्रकार सभी पंजीयन कराने वालों के नाम भी बैंक खाता खोलकर रकम का लेन- देन अफरा तफरी किया गया है। आरोपित के द्वारा परसापाली के आशा बेक, सोना बेक, उर्मिला बड़ा, महेन्द्र मिंज, पनारो लकड़ा, रूदम बेक, अगर साय, सुभाष लकड़ा, छोटन लकड़ा, शकुंतला मिंज, ज्योति, सतेन्द्र लकड़ा, राधा मिंज के अलावा अन्य लोगों के नाम से भी छल पूर्वक अन्य बैंको में खाता खोलकर पैसे का लेनदेन करते हुए धोखाधड़ी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here