Home व्यापार गूगल पे ने करोड़ों ग्राहकों को दिया झटका, अब वसूलेगा ट्रांजेक्शन फीस,...

गूगल पे ने करोड़ों ग्राहकों को दिया झटका, अब वसूलेगा ट्रांजेक्शन फीस, जानिए डिटेल

119
0

नई दिल्ली (विश्व परिवार)। Google Pay वर्तमान में भारत का पसंदीदा UPI ऐप है जिस पर लाखों उपयोगकर्ता एक स्थान से दूसरे स्थान पर पैसे भेजते हैं. इसी बीच इस ऐप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, Google Pay ने अपने लाखों ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. खबर यह है कि Google अब हर मोबाइल रिचार्ज के लिए 3 रुपये चार्ज करेगा. PhonePe के साथ-साथ Paytm भी ग्राहकों से लेनदेन शुल्क लेता है.

  • प्रीपेड रिचार्ज पर लेनदेन शुल्क लिया जाएगा

रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल यह चार्ज उन ग्राहकों से लेगा जो अपने फोन के लिए प्रीपेड रिचार्ज कराते हैं. पहले Google Pay से कोई चार्ज नहीं लिया जाता था, लेकिन अब Google ने अपनी पॉलिसी में बदलाव कर दिया है. हालाँकि, Google की ओर से अभी तक इसके लिए कोई घोषणा नहीं की गई है. इसके लिए एक नियम हो सकता है कि अगर आप 100 रुपये से कम का रिचार्ज कराते हैं तो आपसे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.

  • Paytm पहले से ही PhonePe के साथ चार्ज ले रहा है

आपको बता दें कि इससे पहले पेटीएम काफी समय से फोन पे के साथ रिचार्ज पर ट्रांजैक्शन फीस वसूल रहा है. इसलिए जरूरी था कि Google Pay अपने नियमों में बदलाव करे. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, 100 रुपये से लेकर 400 रुपये तक के ट्रांजैक्शन पर प्रति यूजर 2 रुपये चार्ज किए जाएंगे. अगर 300 रुपये का रिचार्ज लगातार 3 बार किया जाता है तो ट्रांजैक्शन फीस 3 रुपये होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here