Home छत्तीसगढ़ गौ हत्या पर अब शंकराचार्य की सड़क पर लड़ाई : विरोध में...

गौ हत्या पर अब शंकराचार्य की सड़क पर लड़ाई : विरोध में धरने पर बैठेंगे सनातनियों के सबसे बड़े धर्मगुरु

70
0

भिलाई (विश्व परिवार)। गौ हत्या के विरोध में और गौमाता को राष्ट्रमाता का दर्जा दिलाने को लेकर उत्तराम्नाय ज्योतिषपीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामि अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज अब सड़क की लड़ाई लड़ेंगे. इस संकल्प को पूरा करने के लिए सनातनियों के सबसे बड़े धर्मगुरु अब सड़क पर उतरेंगे. इसकी शुरुआत वे भिलाई से करेंगे और 10 मार्च को सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर 10 मिनट के लिए संकेत स्वरूप धरना देंगे. उन्होंने सभी देशवासियों से अपने-अपने स्थानों पर रहते हुए इसके लिए 10 मिनट के सांकेतिक भारत बंद का आह्वान भी किया है. शंकराचार्य के मीडिया प्रभारी अशोक साहू ने बताया पूज्य गुरुदेव स्वामि अविमुक्तेश्वरानंद महाराज अपने आठ दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ में हैं. इस प्रवास के दौरान उन्होंने प्रदेश के विभिन्न जिलों में आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों में पहुंचकर गौमाता को राष्ट्रमाता घोषित कराने चल रहे आंदोलन के लिए अपने-अपने स्थानों में रहकर सनातनियों से समर्थन मांगा है.

  • चारों शंकराचार्यों एक मत

बता दें पूर्व में ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य द्वारा वृंदावन में गौ संसद का आयोजन कर गौमाता राष्ट्रमाता आंदोलन की शुरुआत की गई थी. फिर दिल्ली के एक सभागार में त्रिदिवसीय गौ संसद का आयोजन कर इससे संबंधित मांगपत्र मीडिया के समक्ष जारी किया गया था. इस आंदोलन में चारों पीठो के शंकराचार्यों की सहमति है.

  • 10-10-10 गौहत्या बस

महाराजश्री ने 10 मार्च को सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर 10 मिनट के लिए अपने अपने स्थानों पर रहते हुए भारत बंद का आह्वान किया है. जिसे लेकर पूरे भारत के गौभक्त अपने-अपने स्तर पर अहिंसक रूप से 10 मिनट सड़क पर उतरकर भारत बंद का समर्थन करेंगे. प्रत्येक सनातनी गौमाता के लिए 10 मिनट के लिए अपने-अपने घरों से निकलकर कहेंगे “दस दस दस, गौहत्या बस”. इसी कड़ी में ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य 10 मार्च को भिलाई शहर में रहेंगे वे भिलाई स्थित छावनी चौक नन्दनी रोड पर 10 मिनट का धरना प्रदर्शन करेंगे. धरना प्रदर्शन में मुख्यरूप से ज्योतिर्मठ के सीईओ चंद्रप्रकाश उपाध्याय, ब्रह्मचारी डॉ. इंदुभवानंद, आईपी मिश्रा, धर्मेन्द्र यादव सहित गौभक्त की उपस्थिति रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here