Home शिक्षा ग्रेजुएट और डिप्लोमा होल्डर के लिए निकली नौकरियां, इस डेट तक करें...

ग्रेजुएट और डिप्लोमा होल्डर के लिए निकली नौकरियां, इस डेट तक करें अप्लाई

64
0

(विश्व परिवार) – ग्रेजुएट और डिप्लोमा होल्डर के लिए नौकरियां निकली हैं. कुल 1425 खाली पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इन पदों के लिए आवेदन जमा किए जा रहे हैं और इच्छुक अभ्यर्थी 27 फरवरी 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन फाॅर्म आधिकारिक वेबसाइट secl-sil.in के जरिए जमा करना होगा. आइए जानते हैं कि किन-किन पदों के लिए आवेदन मांगे हैं और चयन कैसे किया जाएगा.

बता दें कि यह वैकेंसी साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की ओर से निकाली गई है. जिन पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. उनमें ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 350 पद और तकनीशियन अप्रेंटिस के लिए 1,075 पद हैं. ग्रेजुएट अप्रेंटिस में माइनिंग इंजीनियरिंग के 200 पद, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 50 पद, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 50 पद, सिविल इंजीनियरिंग के 30 पद और इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग के 20 पद हैं.

वहीं तकनीशियन अप्रेंटिस में खनन इंजीनियरिंग/खनन एवं खनन सर्वेक्षण के 900 पद, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 75 पद, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 50 पद और सिविल इंजीनियरिंग के 50 पद हैं. जारी विज्ञापन के अनुसार इन पदों के लिए डाक या अन्य माध्यमों से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. अप्लाई करने से पहले नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें.

आवश्यक योग्यता

ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों के लिए संबंधित विषय में 4 साल की इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. वहीं तकनीशियन अप्रेंटिस पदों के लिए कैंडिडेट के पास संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए. आवेदन के लिए उम्र 13 फरवरी 2024 तक 18 वर्ष पूरी होनी चाहिए.

कैसे करें अप्लाई?

  • कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट secl-sil.in पर जाएं.
  • यहां Online Recruitment टैब पर क्लिक करें.
  • नोटिफिकेशन को पढ़ें और आवेदन करें.

क्या है सिलेक्शन प्रोसेस?

कैंडिडेट का चयन इंजीनियरिंग/डिप्लोमा में प्राप्त नंबरों के आधार पर मेरिट के माध्यम से किया जाएगा. चयन मेरिट के जरिए किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक अधिसूचना को चेक कर सकते हैं. शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट का डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन 15 मार्च से किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here