Home नई दिल्ली घटनास्थल पर बाइक से पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, घायलों का जाना...

घटनास्थल पर बाइक से पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, घायलों का जाना हाल

45
0

नई दिल्ली (विश्व परिवार) | रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पश्चिम बंगाल के रंगापानी में हुए रेल हादसे स्थल पर पहुंच गए हैं. घटना स्थल का एक वीडियो सामने आया है जहां रेल मंत्री बाइक पर सवाल होकर घटनास्थल पर जा रहे हैं. इससे पहले वैष्णव ने ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया. मंत्री ने एक्स पर लिखा कि  ”पीड़ितों को बढ़ी हुई अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी; मृत्यु की स्थिति में 10 लाख रुपये और गंभीर रूप से चोटिल को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी |”

इससे पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे पर दुख जताते हुए एक्स पर लिखा कि रेलवे के “एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हुआ है. बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है.  रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ पूरे तालमेल के साथ काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. ” घटना स्थल पर रेल मंत्री ने कहा कि, “बचाव अभियान पूरा हो चुका है और हमारा सारा ध्यान रेस्क्यू और बहाली पर होना चाहिए… ये राजनीति का समय नहीं है…”

विपक्षी दलों सरकार को घेरा
विपक्षी दलों ने सरकार पर जोरदार हमला बोला है. कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “…उन्हें (रेलवे मंत्रालय) यात्रियों की सुविधाओं की परवाह नहीं है. उन्हें रेलवे अधिकारियों, रेलवे इंजीनियरों, रेलवे तकनीकी कर्मचारियों और श्रमिकों की भी परवाह नहीं है. वे भी परेशानी में हैं. उनकी पुरानी पेंशन वापस ले ली गई है. मैं पूरी तरह से रेलवे कर्मचारियों और रेलवे अधिकारियों के साथ हूं. वे अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं. लेकिन इस सरकार को केवल चुनाव की परवाह है. कैसे हैकिंग की जाए, कैसे हेरफेर की जाए, कैसे चुनाव में धांधली की जाए… मुझे लगता है कि उन्हें शासन के लिए अधिक समय देना चाहिए, बयानबाजी के लिए नहीं | ”

क्या है पूरा मामला? 
बता दें कि पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में सोमवार को बड़ा रेल हादसा हो गया. न्यू जलपाईगुड़ी के रंगापानी स्टेशन के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस पर पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है.  जबकि कई यात्रियों के घायल होने की भी खबर है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here