Home रायपुर छत्तीसगढ़ के किसानों को बड़ी सौगात, इस दिन खाते में आएगा 917...

छत्तीसगढ़ के किसानों को बड़ी सौगात, इस दिन खाते में आएगा 917 रुपए, खुद सीएम विष्णुदेव साय ने किया ऐलान

73
0

रायपुर  (विश्व परिवार): महाशिवरत्रि से पहले सीएम विष्णुदेव ने प्रदेश के किसानों को बड़ी सौगात दी है। जी हां सीएम विष्णुदेव साय ने आज किसानों को खुशखबरी देते हुए ऐलान कर दिया है कि धान के बकाया रकम का भुगतान 12 मार्च को किया जाएगा। बता दें कि सत्ता में आने से पहले ही भाजपा ने ये ऐलान कर दिया था कि धान क प्रति क्विंटल 3100 रुपए की दर से भुगतान किया जाएगा। वहीं, धान खरीदी के बाद किसानों को समर्थन मूल्य 2183 का भुगतान किया जा रहा था और अब अंतर की राशि 917 रुपए का भुगतान 12 मार्च को किया जाएगा।

सीएम विष्णुदेव साय ने किसानों को खुशखबरी देते हुए बताया कि प्रदेश के 26 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में 12 मार्च को अंतर की राशि ट्रांसफर की जाएगी। इस दिन किसानों को खाते में 13 हजार करोड़ रुपए का भुगतान किया जाएगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के द्वारा कृषक उन्नति योजना लागू कर दी गई है। इस योजना के द्वारा प्रदेश के किसानों को धान खरीदी की अंतर राशि का भुगतान किया जाएगा। धान खरीदी अंतर राशि भुगतान करने के लिए ही वर्तमान सरकार द्वारा कृषक उन्नति योजना को लागू की गई है। इससे पूर्ववर्ती सरकार के द्वारा किसान न्याय योजना शुरू की गई थी। राज्य सरकार के द्वारा धान खरीदी की समर्थन मूल्य के अतिरिक्त राशि को योजना के माध्यम से भुगतान किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here