Home रायपुर छत्‍तीसगढ़ के सिनेमाघरों में आज रिलीज हो रही है ये धमाकेदार फिल्म,...

छत्‍तीसगढ़ के सिनेमाघरों में आज रिलीज हो रही है ये धमाकेदार फिल्म, पार्ट वन थी सुपरहिट

37
0
  • आज रिलीज हो रही फिल्म,
  • 2024 में अब तक रिलीज लगभग 15 से 20 छत्तीगसढ़ी फिल्में नहीं कर पाईं कमाल

रायपुर(विश्व परिवार) जनवरी 2024 से अब तक लगभग 15 से 20 छत्तीगसढ़ी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं, लेकिन एक भी फिल्म छालीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा प्रभाव नहीं डाल सकी। हालांकि इसी महीने रिलीज बीए फाइनल ईयर अभी बेहतर बिजनेस कर रही है।

शुक्रवार से निर्देशक सतीश जैन की साल 2000 में बनी फिल्म मोर छइयां भुइयां का रीमेक मोर छइयां भुइयां 2 रिलीज होने जा रही है। ऐसे में छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का कहना है कि यह फिल्म साल की अब तक की सबसे हिट फिल्म हो सकती है। 24 साल पहले जब फिल्म का पहला पार्ट रिलीज हुआ था तब फिल्म सुपर हिट साबित हुई थी।

पहले पार्ट में अनुज शर्मा थे मुख्य किरदार में

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म मोर छइयां भुइयां ने छत्तीसगढ़ी सिनेमा को एक नई पहचान दी। उस समय यह ब्लाक बस्टर रही थी। लोगों ने इसे काफी पसंद किया। लीड रोल में वर्तमान विधायक अनुज शर्मा थे। अब 24 साल बाद इसका रीमेक मोर छइयां भुइयां-2 शुक्रवार को रिलीज हो रही है। फिल्म की रिलीज से पहले फिल्म के गानों को लोगों का भरपूर प्रेम मिल रहा है।

यूट्यूब पर गीत ‘मया के मौसम’ को 2.4 मिलियन, ‘आइसक्रीम खाके’ को 8.8 लाख, ‘तोर अचरा के छइयां’ को 4.5 लाख और ‘तोला भांवर पराना हे’ को 4.1 लाख मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। फिल्म की मुख्य भूमिका में मन कुरैशी, एल्सा घोष, दीक्षा जायसवाल और दीपक साहू हैं। यह परिवारिक ड्रामा एक्शन फिल्म है। जिसमें दो भाईयों की भावनाओं का टकराव देखने को मिलेगा।naidunia_image

छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माता व निर्देशक सतीश जैन ने कहा, ऐसा नहीं है कि इस साल की सभी फिल्में अच्छा नहीं कर पाई। कुछ फिल्मों को दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया। आगे भी कुछ बड़ी फिल्में देखने को मिलेगी।

2024 में अब तक रिलीज फिल्में

इस साल अब तक रिलीज हुई फिल्में बड़ा बिजनेस नहीं कर पाई हैं। फिल्म का बजट लाखों से करोड़ों रहा, लेकिन कुछ फिल्में बजट के बराबर भी नहीं कमा सकीं। 12 जनवरी को माटी पुत्र, 19 जनवरी को तहीं बनबे मोर दुल्हनिया, 26 जनवरी को दूल्हा राजा, 8 फरवरी को गांव के जीरो-शहर मा हीरो, 16 फरवरी को स्टेशन वाली डार्लिंग, 23 फरवरी को ए सजनी, 1 मार्च को मांग सजा दे सजना, 8 मार्च को सतरंगी 420, 15 मार्च को मया के भूख, 29 मार्च को चाहत फिल्म रिलीज हुई थी। यह सभी फिल्में उम्मीद के अनुसार नहीं चली। वहीं हाल में रिलीज मन कुरैशी स्टार बीए फाइनल ईयर ने सामान्य शुरुआत के बाद अब रफ्तार पकड़ी है।

छालीवुड में सीक्वल फिल्मों का ट्रेंड

छालीवुड में भी अब सीक्वल फिल्मों का ट्रेंड चला है। मोर छइयां भुइयां सीक्वल फिल्म है। इस साल पांच बड़ी सीक्वल फिल्में दर्शकों को देखने मिलेगी। जानकारी के अनुसार इसी साल तीजा के लुगरा-2, मोही डारे-2, गुइंया-2, मया देदे मया लेले-2 और डार्लिंग प्यार झुकता नहीं-2 रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here