Home रायपुर छत्तीसगढ़ पाॅवर कंपनी की कैशलेस स्वास्थ्य योजना कर्मचारी हित का बड़ा कदम

छत्तीसगढ़ पाॅवर कंपनी की कैशलेस स्वास्थ्य योजना कर्मचारी हित का बड़ा कदम

44
0
  • छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश व पंजाब तीनों राज्यों के बीच जानकारी विनिमय का एमओयू

रायपुर(विश्व परिवार)– छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनी में कैशलेस स्वास्थ्य योजना का अध्ययन करने आई मध्यप्रदेश व पंजाब की टीम ने योजना की भरपूर सराहना की है। योजना के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा उपरान्त मध्यप्रदेश पाॅवर जनरेशन कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री मंजीत सिंह ने इस योजना को सफल परियोजना प्रबंधन का सर्वश्रेष्ठ उदाहरण माना। उन्होंने इस योजना को मध्यप्रदेश पाॅवर कंपनी में लागू करने की इच्छा जताई, वहीं पंजाब पाॅवर कार्पोरेशन को इस योजना से नई राह मिली है।

इस अवसर पर तीनों राज्यों की बिजली कंपनियों व छत्तीसगढ़ की क्रियान्वयन एजेंसी के बीच एक एम.ओ.यू पर हस्ताक्षर किए गए। जिसके अनुसार छत्तीसगढ़ पाॅवर कंपनी के कैशलेस स्वास्थ्य योजना के माॅडल को मध्यप्रदेश तथा पंजाब में भी अपनाया जा सकता है।

इस बैठक में मध्यप्रदेश व पंजाब स्टेट सेक्टर के चारों पाॅवर कंपनियों से आये अधिकारियों ने योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनी की टीम को बधाई दी व ताली बजाकर इस कार्य की प्रशंसा की। मध्यप्रदेश से आई टीम ने कहा कि यह माॅडल सुनियोजित तरीके से संचालित हो रही है। जिसका सीधा लाभ कर्मचारियों व पेंशनरों को हो रहा है। छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनी की यह योजना कर्मचारी, कंपनी व हाॅस्पिटल सभी के लिए हितकारी सिद्ध हो रही है।

मध्यप्रदेश पाॅवर जनरेशन कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री मंजीत सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनी की कैशलेस स्वास्थ्य योजना के बारे में हमने सुना था यहाँ आकर इस योजना को पूरे मध्यप्रदेश की पाॅवर कंपनियों में लागू करने में हमारा आत्म-विश्वास बढ़ा है। यह योजना बहुत प्रभावी है।

पंजाब स्टेट पाॅवर कार्पोरेशन से आए श्री डी.के. गोयल ने कहा कि पंजाब में इसी तरह की कैशलेस योजना लागू की गई थी पर वह सफल नहीं हो सकी थी, यहाँ आकर हमने छत्तीसगढ़ की स्वास्थ्य योजना का सूक्ष्मता से अध्ययन किया है। छत्तीसगढ़ में बहुत मेहनत से रिसर्च की गई और योजनाबद्ध ढंग से इसे लागू किया गया है। हमने जिन दिक्कतों का सामना किया था उनका समाधान इस योजना में है।

मध्यप्रदेश पाॅवर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रतिनिधि श्री अमित मेहरोलिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनी की स्वास्थ्य योजना को प्रभावी ढंग से लागू किया गया है, कंपनी की ओर कर्मियों के लिए सामाजिक दायित्व का बेहतर उदाहरण है।

कार्यक्रम में मानव संसाधन विभाग द्वारा बताया गया कि अब तक कुल 59,097 हितग्राही इस योजना से लाभान्वित हुए हैं। पंजीकृत हाॅस्पिटलों की संख्या 267 हो चुकी है।

इस अवसर पर कार्यक्रम में प्रबंध निदेशक जनरेशन कंपनी श्री एस.के. कटियार, प्रबंध निदेशक ट्रांसमिशन एवं डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी श्री राजेश शुक्ला, मानव संसाधन विभाग के कार्यपालक निदेशक श्री अशोक वर्मा, अतिरिक्त महाप्रबंधक श्री विनोद अग्रवाल, कैशलेस स्वास्थ्य योजना की टीम व मानव संसाधन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अतिरिक्त महाप्रबंधक (जनसंपर्क) श्री उमेश कुमार मिश्र द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here