Home रायपुर छत्तीसगढ़ में समर कैंप स्थगित, स्कूल शिक्षा विभाग ने कलेक्टरों को जारी...

छत्तीसगढ़ में समर कैंप स्थगित, स्कूल शिक्षा विभाग ने कलेक्टरों को जारी किया आदेश…

47
0

रायपुर(विश्व परिवार) छत्तीसगढ़ में शासन के आदेश से हर साल की तरह ही इस साल भी स्कूलों में बच्चों के लिए समर कैंप का आयोजन किया गया था। लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग ने भीषण गर्मी के मद्देनजर बच्चों की सेहत का खयाल रखते हुए प्रदेश में आयोजित सभी समर कैंप्स को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने के आदेश दिये हैं।

दरअसल, राज्य में लगातार 3 दिनों से तापमान में वृद्धी देखी गई है। बुधवार को प्रदेश का तापमान 47 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो पिछले कुछ सालों के रिकॉर्ड से अधिक है। वहीं आज गुरुवार को मौसम विभाग ने भी प्रदेश में लू यानि हीट वेव का अलर्ट जारी किया था।

जिसके बाद अब स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों और जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी करते हुए समर कैंप्स को तत्काल स्थगित करने के आदेश दिए हैं।

देखें आदेश की कॉपी- 

बता दें, विद्यार्थियों में रचनात्मक बहुमुखी विकास के लिए स्कूलों में समर कैंप आयोजित किया गया था, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा भी लिया। बहुत से बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण के लिए बेस्ट फ्रॉम वेस्ट थीम पर घर के लिए सजावट के सामान बनाने भी सीखे।

समर कैंप्स में बच्चों ने मेहंदी, रंगोली, कढ़ाई, क्ले आर्ट, पेंटिंग और अन्य कलाएं सीखी जिससे वे भविष्य में अपनी कला से आमदनी भी कमा सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here