Home Election छत्‍तीसगढ़ में 19 अप्रैल को पहले फेज में एक सीट पर मतदान,...

छत्‍तीसगढ़ में 19 अप्रैल को पहले फेज में एक सीट पर मतदान, केंद्रीय और राज्य पुलिस के जवान किए जाएंगे तैनात

80
0

रायपुर(विश्व परिवार)लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में 19 अप्रैल को छत्‍तीसगढ़ की सिर्फ बस्‍तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान होंगे। बस्‍तर लोकसभा सीट पर मतदान निष्‍पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्‍न कराने के लिए पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है। वहीं लोकसभा चुनाव के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल की 200 कंपनियां पहुंच चुकी है। जवानों को प्रथम चरण के तहत बस्‍तर में होने वाले मतदान को विभिन्‍न क्षेत्रों में तैनात किया जा रहा है।
बस्‍तर लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर बस्तर आइजी पी. सुंदरराज ने बताया, 19 अप्रैल को बस्तर और 26 अप्रैल को कांकेर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव होना है। चुनाव की संपूर्ण कार्यवाही को सुरक्षित तरीके से संपन्न करने के लिए हमारे पास DRG, एसटीएफ, कोबरा फाइटर्स, CRPF, BSF, ITBP उपलब्ध थी। इसके अलावा केंद्रीय चुनाव आयोग ने हमें अतिरिक्त सुरक्षा बल उपलब्ध कराया है। सीमावर्ती इलाकों में महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के साथ समन्वय बैठक हो रही हैं।

केंद्रीय फोर्स के साथ राज्य पुलिस के जवान होंगे तैनात

लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने के लिए केंद्रीय फोर्स और राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया जाएगा। इसमें केंद्र से मिलने वाली अतिरिक्त जवान शामिल हैं। बताया जाता है कि यह फोर्स ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र के विभिन्न रास्तों से होते हुए जगदलपुर, बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा जिला मुख्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here