Home रायपुर छत्तीसगढ़ राज्य की आगामी औद्योगिक नीति 2024-29 के निर्माण के लिए विभिन्न...

छत्तीसगढ़ राज्य की आगामी औद्योगिक नीति 2024-29 के निर्माण के लिए विभिन्न औद्योगिक संस्थानों के साथ हुई परिचर्चा

56
0

रायपुर(विश्व परिवार)। छत्तीसगढ़ राज्य की आगामी औद्योगिक नीति 2024-29 के निर्माण हेतु राज्य सरकार द्वारा सुझाव आमंत्रित किये गए हैं इस संदर्भ में ही दिनांक 28 जून 2024 को उरला इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा होटल कोर्टयार्ड मैरिएट रायपुर में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें उरला इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्यों के साथ राज्य के प्रमुख औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहें । आगामी औद्योगिक नीति हेतु उरला इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा अन्य राज्यों जैसे उड़ीसा तेलंगाना महाराष्ट्र मध्य प्रदेश की औद्योगिक नीति के महत्वपूर्ण सुझावों को सम्मिलित करते हुए बनाए गए सुझाव पत्र बैठक में उपस्थित सभी उपस्थित गणमान्य सदस्यों के समक्ष रखा जिस पर सर्वसम्मति प्राप्त हुई एवं बैठक में उपस्थित अन्य संगठनों द्वारा भी अपने सुझाव रखे गए।

सफलता पूर्वक सम्पन्न हुए बैठक के लिए हम उरला इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन की ओर से सभी कार्यकारिणी सदस्यों और प्रमुख औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया गया।

उरला इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्विन गर्ग ने बताया कि सभी संगठनों के सुझावों को सम्मिलित करते हुए नई औद्योगिक पॉलिसी हेतु सुझाव पत्र राज्य शासन के समक्ष जल्द ही रखा जाएगा. हम चाहते है कि राज्य की औद्योगिक नीति ऐसी बने कि प्रदेश के सभी जिलों के साथ-साथ तहसील स्तर में भी MSME उद्योग स्थापित हो सके.

अध्यक्ष ने कहा कि हमारा प्रदेश कृषि एवं वन संपदा बहुल्य है, अतः कृषि आधारित उद्योग गांव-गांव में स्थापित हो, जिससे प्रदेश सुदृढ औद्योगिक विकास हो, साथ ही स्थानीय लोगों को रोजगार मिले और शासन के राजस्व में भी वृद्धि हो. हमें पूर्ण विश्वास है कि छत्तीसगढ़ की नई औद्योगिक पॉलिसी ऐसी होगी, जिससे अन्य राज्यों के भी उद्योगपति यहां निवेश के प्रति आकर्षित होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here