Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर गहराया विवाद, भूपेश बघेल ने CM...

छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर गहराया विवाद, भूपेश बघेल ने CM को लिखा पत्र

34
0

रायपुर (विश्व परिवार)। शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है। दरअसल, पूर्व मुयमंत्री भूपेश बघेल ने मुयमंत्री विष्णुदेव साय को एक पत्र लिखा है। इसमें धमतरी के एक परीक्षा केंद्र गड़बड़ी का आरोप लगाया है। उन्होंने इस मामले में जांच की मांग करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ प्रभावित परीक्षार्थियों के लिए फिर से परीक्षा कराने की मांग की है।

  • 1.30 घंटा विलंब से दिया गया ओएमआर शीट

पूर्व सीएम ने अपने पत्र में लिखा है, शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 परीक्षा केंद्र महर्षि वेदव्यास शासकीय महाविद्यालय भखारा धमतरी के परीक्षार्थियों को 1.30 घंटा विलंब से ओएमआर शीट दिया गया और उन्हें अतिरिक्त समय भी नहीं दिया गया है, जिसके कारण परीक्षार्थियों को ओएमआर शीट पूर्ण हल करने का समय नहीं मिला । परीक्षार्थियों के संख्या के अनुसार ओएमआर शीट क्यों उपलब्ध नहीं कराया गया था? इसकी जांच की जाए? दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने आगे लिखा है कि परीक्षा केंद्र प्रभारी द्वारा व्यापमं नियंत्रक को दूरभाष एवं 23 जून के पत्र क्रमांक 149 द्वारा सूचित किया गया है।

इसमें उल्लेखित है परीक्षा केंद्र में 400 परीक्षार्थी आवंटित होने के विरूद्ध 420 प्रश्न पत्र एवं मात्र 160 ओएमआर शीट प्राप्त होने की जानकारी है। परीक्षा केंद्र के प्रभारी द्वारा नियंत्रक को वस्तुस्थिति की जानकारी देकर मार्गदर्शन मांगा गया। परंतु परीक्षा नियंत्रक के द्वारा अतिरिक्त समय नहीं देने का निर्देश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here