Home महाराष्ट्र जानिए अजित पवार की पत्नी के बारे में, बारामती से ननद सुप्रिया...

जानिए अजित पवार की पत्नी के बारे में, बारामती से ननद सुप्रिया सुले के खिलाफ लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

79
0

बारामती (विश्व परिवार) – महाराष्ट्र में शरद पवार की पार्टी टूटने के बाद बारामती लोकसभा सीट के समीकरण भी बदलते नजर आ रहे हैं। यह सीट अब तक पवार परिवार का गढ़ रही और सुप्रिया सुले यहीं से चुनकर लोकसभा जाती रही हैं।

अब अजित पवार ने संकेत दिए हैं कि वे सुप्रिया सुले के खिलाफ बारामती लोकसभा सीट से अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को टिकट दे सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो भाभी और ननद के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

सुप्रिया सुले ने 2009 से लगातार तीन बार बारामती से जीत दर्ज की है। इससे पहले वह 2006 से 2009 तक राज्यसभा सदस्य थीं।

अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार एक राजनीतिक परिवार से आती हैं। उनके भाई पदमसिंह पाटिल वरिष्ठ राजनीतिज्ञ और पूर्व मंत्री हैं।

सुनेत्रा और अजित पवार के दो बेटे हैं- जय और पार्थ पवार। जय परिवार का बिजनेस संभालते हैं, वहीं पार्थ राजनीतिक महत्वाकांक्षा रखते हैं। उन्होंने मावल से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे।

बारामती के लोगों के लिए सुनेत्रा नया नाम नहीं है। वे इस क्षेत्र में सामाजिक कार्यों में लगी रहती है। खास बात यह भी है कि अजित पवार के ताजा बयान से पहले ही उन्होंने क्षेत्र में प्रचार शुरू कर दिया है। उनकी तस्वीर वाला एक प्रचार वाहन क्षेत्र में घूम रहा है।

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, सुनेत्रा पवार 2010 में स्थापित एक गैर सरकारी संगठन एनवायर्नमेंटल फोरम ऑफ इंडिया की संस्थापक हैं। वह भारत में इको-विलेज की अवधारणा को काम कर रही हैं।

सुनेत्रा पवार स्वदेशी और प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान विद्या प्रतिष्ठान के लिए ट्रस्टी के रूप में काम करती हैं। 2011 से फ्रांस में विश्व उद्यमिता मंच की थिंक टैंक सदस्य रही हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here