Home छत्तीसगढ़ जैसा बोओगे,वैसा काटोगे-मुनि अनुपम सागर

जैसा बोओगे,वैसा काटोगे-मुनि अनुपम सागर

56
0
श्री शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर कैनाल रोड पर मंगल प्रवचन देते हुए आचार्य श्री विशुद्ध सागर जी महाराज के सुशिष्य मुनि श्री अनुपम सागर जी महाराज ने कहा कि व्यक्ति जैसे कर्म करता है उसे वैसे ही फल प्राप्त होते हैं।
        मुनि श्री ने कहा कि यदि तुम अच्छे कर्म करोगे तो फल स्वरुप तुम्हें पुण्य की प्राप्ति होगी और उसका उत्तम परिणाम प्राप्त होगा। लेकिन यदि तुम किसी का बुरा करोगे तो उसका बुरा तो नहीं होगा लेकिन तुम्हारा बुरा अवश्य हो जायेगा। फल स्वरुप तुम्हें पाप बंद की प्राप्ति होगी और इसका फल तुम्हे भोगना पड़ेगा ।आज व्यक्ति चोरी और मायाचारी कर रहा है चाहे वह चोरी किसी भी प्रकार की हो प्रत्यक्ष या प्रत्यक्ष। व्यक्ति टैक्स बचाने के लिए भी फर्जी बिल कट रहा है वह भी एक प्रकार का पाप बंद है ।उसे चोरी का दोष लग रहा है और चोरी का परिणाम बहुत भयंकर है ।व्यक्ति को पशु बंध की प्राप्ति होती है। इसलिए बंधुओ सदैव धर्म कार्यों की ओर लगे रहो ।चोरी और मायाचारी से बचो।तुम जैसा बोलोगे वैसा ही काटोगे। यदि तुम किसी के लिए अच्छा करते हो तो वह अच्छा एक दिन तुम्हारे पास ही वापस लौट के आएगा।मुनि श्री ने युवाओं को भी प्रेरणा दी कि सदैव किसी न किसी का भला करने का प्रयास करें और देव शास्त्र गुरु की आराधना करके अपने जीवन को सफल बनाएं।
    सभा मे मुनि श्री समत्व सागर जी महाराज ने भी मंगल प्रवचन दिया। सभा का संचालन सुखमाल जैन दाल वालो ने किया।सभा मे सुरेंद्र जैन, अनिल जैन,अनिल राजदूत, शरद जैन, नवीन बब्बल,वरदान जैन,दीपक जैन, राहुल जैन, सचिन जैन, अक्षय जैन, विवेक जैन,नीरज जैन आदि उपस्थित थे।
मीडिया प्रभारी वरदान जैन ने बताया कि 18 फरवरी से 22 फरवरी तक मुनि संघ के सानिध्य में तथा डॉक्टर श्रेयांस जैन के निर्देशन में श्री शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर कैनाल रोड का पांच दिवसीय रजत पंचकल्याणक महोत्सव नगर में बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा ।इस अवसर पर रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here