Home खेल टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया, CM साय...

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया, CM साय ने शानदार जीत पर दी बधाई, कहा -“विजयी भारत, विश्वविजेता भारत” शाबास चैंपियंस

33
0

रायपुर(विश्व परिवार) । टी20 विश्व कप 2024 का खिताबी मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। भारत ने अजेय रहते हुए चैंपियनशिप जीती है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में सात विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 169 रन बना सकी। इस जीत के साथ भारत ने 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर दिया। भारत ने इससे पहले 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। वहीं, भारत ने 11  साल बाद टी20 विश्व कप जीता है।

साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल जीतने की खुशी में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भारतीय टीम को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बहुत बड़ा दिन है सभी भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया, वो इतिहास में दर्ज हो गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय टीम ने शानदार बैटिंग की और इसके पश्चात आखरी तक शानदार गेंदबाजी कर हमारे गेंदबाजों ने मैच पलट कर जीत अपने नाम दर्ज कर ली। पूरे देश को हमारे क्रिकेट खिलाड़ियों पर गर्व है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here