Home दुर्ग डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बताया आखिर कैसे खाई में गिरी कर्मचारियों...

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बताया आखिर कैसे खाई में गिरी कर्मचारियों से भरी बस, जिसमे 14 लोगों ने गवाई जान

58
0

दुर्ग(विश्व परिवार)–  छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में बीती रात दर्दनाक हादसा हो गया, जिले में केडिया डिस्टलरी के लगभग 40 कर्मचारियों को लेकर कुम्हारी से भिलाई लौट रही बस मंगलवार रात नौ बजे 20 फीट गहरी खदान में जा गिरी। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है। मामले में बस चालक पर 3 धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं घटना के बाद से आक्रोशित अन्‍य कर्मचारियों ने कंपनी में काम बंद कर दिया है। हादसे पर राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शोक जताया है।

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने घायलों से मुलाक़ात कि और हादसे की वजह भी बताया, उन्होंने कहा कि एम्स में घायलों से मुलाकात कि और घायल डॉक्टर से बात भी हुई, चालाक ने बताया कि बस का लाइट अचानक बंद हो गया, जिसके बाद उसने ब्रेक लगाया और बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई, जिससे यह दर्दनाक हादसा हो गया। वहीँ कंपनी वालों और RTO वालों को भी बुलाया गया था, उन्होंने बताया कि बस का इंसोरेंस है, और कंपनी ने ग्रुप का भी इंसोरेंस कराया हुआ है। कंपनी द्वारा भी पीड़ित परिवार को 10 लाख रूपये मुआवजा दिया जायेगा।

इसके साथ ही डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा कि कुम्हारी बस दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है। आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित सभी वरिष्ठ अधिकारियों साथ आज घटना स्थल पहुंचकर हादसे की परिस्थितियों को जानने का प्रयास किया। जांच के तथ्यों के आधार पर निश्चित ही एक्शन लिया जाएगा। सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कंपनी ने मृतक के परिजनों के लिए 10 लाख रुपए मुआवजा राशि की घोषणा की है. साथ ही साथ मृतक के परिवार में से एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी. घायलों के बेहतर इलाज के लिए कंपनी और सरकार खर्च वहन करेगी। इस तरीके की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इस पर विचार किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here