Home पंजाब ‘तो करतापुर साहिब हमारा होता…’ PM मोदी ने बताया- 1971 में कांग्रेस...

‘तो करतापुर साहिब हमारा होता…’ PM मोदी ने बताया- 1971 में कांग्रेस ने क्या की थी गलती

31
0
  • अगर उस समय मोदी होता तो मैं इनसे करतारपुर साहिब लेकर रहता: प्रधानमंत्री
  • विपक्ष के पास न नेता न नीयत: पीएम मोदी

 पटियाला(विश्व परिवार) लोकसभा चुनाव के बीच भाजपा के दिग्गज नेता दावा कर रहे हैं कि अगले कुछ समय में गुलाम कश्मीर, भारत का हिस्सा बनने वाला है। बीजेपी लगातार ये बात कहती आई है कि कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से आज के समय गुलाम कश्मीर, भारत का हिस्सा नहीं है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-पाकिस्तान 1971 युद्ध का जिक्र किया है।

पटियाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर उस समय मोदी (मैं प्रधानमंत्री होता) होता तो करतारपुर साहिब हमारा (भारत का) हिस्सा होता।

अगर मैं 1971 में पीएम होता तो…

दरअसल, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, मैं कांग्रेस वालों को कहता हूं कि जब बांग्लादेश की लड़ाई हुई तो पाकिस्तान के 90 हजार से ज्यादा सैनिक सरेंडर कर चुके थे, 90 हजार से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिक हमारे कब्जे में थे। हुकुम का पत्ता हमारे हाथ में था।

“अगर उस समय मोदी होता तो मैं इनसे करतारपुर साहिब लेकर रहता, उसके बाद ही जवानों को छोड़ता। वो तो नहीं कर पाए, लेकिन मुझसे जितनी सेवा हो सकी मैंने की। आज करतारपुर साहिब कॉरिडोर आपके सामने है।”

विपक्ष के पास न नेता न नीयत: पीएम मोदी

चुनावी रैली में पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए पर निशाना साधते हुए कहा,”एक तरफ एनडीए की सरकार है जिसके पास सशक्त नेतृत्व है और दूसरी ओर इंडी गठबंधन है जिसके पास न नियत है न नेता।”

उन्होंने कहा कि पंजाब में एक तरफ कट्टर भ्रष्टाचारी है तो दूसरी ओर 1984 सिख दंगों के दोषी । यहा ये एक दूसरे के खिलाफ लड़ने का नाटक कर रहे हैं लेकिन दिल्ली में एकदूसरे के कंधों पर चढे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here