Home दिल्ली दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 88 साल का रिकॉर्ड, सड़कें जलमग्न, कई...

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 88 साल का रिकॉर्ड, सड़कें जलमग्न, कई जगहों पर टूटे पेड़ और डूबीं गाड़ियां

27
0

दिल्ली(विश्व परिवार) | चिलचिलाती गर्मी और गर्म हवाओं के मौसम के बाद जब बारिश ने सर्द लहजे के साथ दस्तक दी तो हर किसी के चेहरा खिल उठा। लेकिन शुक्रवार की सुबह से बरस रहे बादल राजधानी दिल्ली की व्यवस्थाओं के लिए हर बार की तरह आफत बनते दिख रहे हैं। शहर की सड़कों पर बहता पानी और रुकी हुई गाड़ियों ने सरकारी इंतिज़ाम की पोल खोल कर रख दी है। इतनी बारिश कि रिकॉर्ड तक कायम हो गया।

जानकारी ऐसी है कि 88 साल बाद जून के महीने ने इतनी बारिश देखी है। जब सुबह बारिश शुरू हुई तो खबर आई कि आईजीआई एयरपोर्ट पर छत का एक हिस्सा गिर गया। जिससे एक शख्स की मौत भी हो गई। आम लोगों को हो रही ऐसी दिक्कतों से जुड़ी खबरें कई और जगह से भी सामने आ रही हैं।

लंबा ट्रैफिक जाम, कहां क्या हाल?

दिल्ली में कई जगह लंबा ट्रैफिक जाम है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटों में सफदरजंग बेस स्टेशन पर 228.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है। सुबह 2.30 बजे से 5.30 बजे तक सफदरजंग स्टेशन पर 148.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

भारी बारिश के कारण दिल्ली में कई जगह जलभराव हो गया, कई रिहायशी कॉलोनियों में बिजली गुल हो गई है और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ। मेट्रो की गति भी काफी धीमी है।

स्पाइसजेट और इंडिगो ने खराब मौसम का हवाला देते हुए उड़ानों के लिए सलाह जारी की है। स्पाइसजेट ने एक्स पर एक पोस्ट में घोषणा की, “दिल्ली (डीईएल) में खराब मौसम के कारण सभी प्रस्थान/आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।” नोएडा और गुरुग्राम के भी कई इलाकों में पानी भर गया है। इससे लोगों को सुबह ऑफिस जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा है। राजीव चौक इलाके में पानी भरने से कई गाड़ियां फंस गईं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here