Home धर्म दीपावली पर रविवार 12 नवम्बर को पूरे देश में जैन संत एवं...

दीपावली पर रविवार 12 नवम्बर को पूरे देश में जैन संत एवं सम्पूर्ण समाज करेगा अनशन

124
0
  • जैन धर्म के 22 वें तीर्थंकर भगवान नेमीनाथ की मोक्ष स्थली 
  • गिरनार तीर्थ की रक्षा हेतु जयपुर में भट्टारक जी की नसियां में होगा सांकेतिक अनशन 
  • राजस्थान में जैन सभा जयपुर के आव्हान पर होगें 300 से अधिक स्थानों पर होगा अनशन 
जयपुर (विश्व परिवार)। दीपों के त्यौहार दीपावली पर जैन संतों सहित सकल जैन समाज जैन धर्म के 22 वें तीर्थंकर भगवान नेमीनाथ की मोक्ष स्थली गिरनार तीर्थ की रक्षा हेतु सांकेतिक अनशन करेगा। राजस्थान में समाज की प्रादेशिक स्तर की एक मात्र पंजीकृत संस्था राजस्थान जैन सभा जयपुर के तत्वावधान में सम्पूर्ण प्रदेश में जिलों एवं तहसील स्तरों सहित गांवों में जैन मंदिरों पर तीन घंटे का सांकेतिक अनशन किया जाएगा।
अध्यक्ष सुभाष चन्द जैन एवं महामंत्री मनीष बैद ने बताया कि राष्ट्र सन्त आचार्य सुनील सागर महाराज की प्रेरणा से सम्पूर्ण देश के जैन संत रविवार, 12 नवम्बर दीपावली को आहार चर्या का त्याग रखेगें तथा अनशन करेंगे। इसी कड़ी में सन्तों का अनशन सहन नहीं – जागो सरकार जागो अभियान के तहत सम्पूर्ण जैन समाज दिगम्बर एवं श्वेतांबर पूरे राजस्थान प्रदेश में सभी शहरों, कस्बों एवं गांवो में सिद्ध क्षेत्र श्री गिरनार जी तीर्थ की रक्षा के लिए तथा भाजपा के पूर्व सासंद महेश गिरी द्वारा  गिरनार तीर्थ एवं जैन संतों के विरुद्ध अनर्गल टिप्पणी करने
के विरोध में रविवार को प्रातः 9 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक सामूहिक सांकेतिक अनशन करेगा।
सभा के मंत्री विनोद जैन कोटखावदा के मुताबिक जयपुर में नारायण सिंह सर्किल स्थित भट्टारक जी की नसियां में पूरा जयपुर जैन समाज एकत्रित होकर अन्न जल का त्याग रखते हुए तीन घंटे का सामूहिक सांकेतिक अनशन करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here