Home रायपुर दो दिन बाद छत्‍तीसगढ़ में समाप्त होगा नमी का असर, बदलेगा मौसम...

दो दिन बाद छत्‍तीसगढ़ में समाप्त होगा नमी का असर, बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें IMD का ताजा अपडेट

50
0

रायपुर (विश्व परिवार)- मार्च का पहला सप्ताह बीतने के साथ रायपुर समेत छत्‍तीसगढ़ के मध्य इलाके से ठंड पूरी तरह गायब हो चुकी है, लेकिन उत्तरी हिस्से में अभी इसका प्रभाव महसूस किया जा रहा है। रायपुर में ठंड के दौरान रात का तापमान 12 डिग्री तक पहुंचा था और वर्तमान में बलरामपुर में रात का पारा उसके बराबर है। वहां रात के वक्त ठंड महसूस हो रही है जिसका प्रभाव 11 मार्च से कम होने की उम्मीद है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार अभी राज्य में उत्तर-पूर्व की हवा प्रवेश कर रही है, जो नमी लिए हुए है। इसकी वजह से आसमान पर हल्के बादल छाए हुए हैं। मौसम विज्ञानियों ने बताया कि बस्तर तथा मध्य इलाके में ठंड का असर लगभग समाप्त सा हो गया है और यहां पारा सामान्य स्थिति में पहुंच चुका है, मगर उत्तरी हिस्से खासकर सीमावर्ती इलाके में अभी भी रात के वक्त ठंड महसूस की जा रही है।

वहां का तापमान अभी भी सामान्य से तीन डिग्री नीचे दर्ज किया जा रहा है। इस तरह की स्थिति रायपुर में जनवरी और फरवरी में कुछ दिनों तक हुई थी और यहां काफी ठंड का अनुभव किया गया था। मार्च अंत तक उत्तरी हिस्से में कम ज्यादा वाली स्थिति में ठंड महसूस होती रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार 10 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव समाप्त होने से हवा की दिशा में बदलाव होगा और नमी की मात्रा कम होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here