Home धमतरी धमतरी में तहसीलदार पर पंचायत सचिव को बंधक बनाने का आरोप, कलेक्टर...

धमतरी में तहसीलदार पर पंचायत सचिव को बंधक बनाने का आरोप, कलेक्टर से की कार्रवाई की मांग

59
0

HIGHLIGHTS

  • धमतरी में तहसीलदार पर पंचायत सचिव को बंधक बनाने का आरोप
  • ग्राम पंचायत बाजारकुर्रीडीह के आश्रित ग्राम पीपरछेड़ी उपरपारा का            मामला

     धमतरी (विश्व परिवार)- ग्राम पंचायत बाजारकुर्रीडीह व आश्रित ग्राम पीपरछेड़ी ऊपरपारा के ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर तहसीलदार द्वारा पंचायत सचिव को बंधक बनाने का आरोप लगाकर इस मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। मांगे पूरी नहीं होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।
    उपसरपंच चंद्र किरण नेताम, ग्रामीण खिलेंद्र कुमार, संगीता बाई पंच, राधाबाई, धनेश्वरी आदि ने आरोप लगाते हुए बताया है कि 13 फरवरी को ग्रामीणों की शिकायत पर कुकरेल तहसीलदार गांव अतिक्रमण हटाने पहुंचे, तो तहसीलदार को वहां अतिक्रमण हटाने के लिए जेसीबी नहीं मिला।

    जबकि ग्राम पंचायत से भी प्रशासन ने एक दिन पहले अतिक्रमण हटाने सहयोग मांगा था। अतिक्रमण हटाने जब तहसीलदार को जेसीबी नहीं मिला तो वह आक्रोशित हो गए। यहां ग्रामीण भी एकत्र हो गए थे, ऐसे में तहसीलदार ने ग्राम पंचायत के सचिव की क्लास ली।
    सचिव के जवाब से असंतुष्ट तहसीलदार ने सिपाहियों को निर्देशित कर उन्हें बंधक बनाने कहा और अपने गाड़ी में बैठा दिया। करीब घंटे भर तक उन्हें बंधक बनाए रखा। इसके बाद कुकरेल तहसील कार्यालय में लाकर उन्हें बैठा दिया गया।
    इस मामले को लेकर ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों में भारी आक्रोश है। दूसरे दिन ग्राम पंचायत के पदाधिकारी व ग्रामीण कलेक्टोरेट पहुंचकर अधिकारी की शिकायत की। कलेक्ट्रेट में अधिकारी ने उनकी बातों को गंभीरता से सुनने के बाद जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here