Home खेल “धोनी जैसे बड़े खिलाड़ी की क्षमता…”, ऋषभ पंत के टीम में आने...

“धोनी जैसे बड़े खिलाड़ी की क्षमता…”, ऋषभ पंत के टीम में आने के बाद ध्रुव जुरेल का क्या होगा? अनिल कुंबले के जवाब ने मचाई सनसनी

111
0

(विश्व परिवार)-ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ने दो टेस्ट मैचों के दौरान अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी से जलवा दिखाकर खुद को साबित कर दिया है. अब सवाल खड़ा होता है यदि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम में आएंगे तो फिर जुरेल का क्या होगा. यह सवाल सोशल मीडिया पर फैन्स के जेहन में भी उठ रहा है. वहीं, अब पूर्व स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने ध्रुव जुरेल और ऋषभ पंत में से कौन टीम में रहेगा, इसको लेकर बात की है. जियो सिनेमा से बात करते हुए कुंबले ने अपनी राय दी है.कुंबले ने कहा, “यकीनन ऋषभ पंत आएंगे. लेकिन हमें यह नहीं पता कि वो कब आ रहे हैं. उम्मीद है कि वो फिट होकर फिर से टीम में आएंगे. उम्मीद है ऐसा जल्द ही होगा. लेकिन अगर मैं जुरेल की बात करूं तो उसके पास काफी टैलेंट हैं. उसमें धोनी जैसे बड़े खिलाड़ी की बनने की क्षमता है. उसने दिखाया है कि वो उसके अंदर टैलेंट है. न केवल डिफेंस में बल्कि आक्रमक खेलनी की भी क्षमता है. उसने मैदान पर अपनी तकनीक बल्लेबाजी में दिखाई है. जुरेल ने यकीनन भरोसा दिखाया है कि वो आगे तक जा सकते हैं. आप देखिए कैसे उन्होंने पारी को संभाला. उसने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर रन बनाए और पारी को संभाला. जब वो पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ खेल रहे थे तो उनके अंदर दबाव नहीं बल्कि आत्मविश्वास झलक रहा था. ”
वहीं, अनिल कुंबले ने जुरेल की विकेटकीपिंग की भी काफी तारीफ की है. पूर्व स्पिनर ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, “विकेट के पीछे वो शानदार रहे हैं. स्पिनरों के खिलाफ उनकी विकेटकीपिंग देखने लायक थी. उसने स्पिनरों की गेंदबाजी में कुछ अच्छे कैच भी लपके हैं. मुझे यकीन है कि जैसे-जैसे वह जितना अधिक खेलेगा उसमें काफी सुधार आएगा. यह भारत के लिए शुभ संकेत है, और उसे टीम में रखना असाधारण है.  लेकिन अब  केएस भरत के लिए मौका मिलना आसान नहीं होने वाला है. इसीलिए मैंने कहा कि चयनकर्ताओं ने उसे (जुरेल) को केवल 15 प्रथम श्रेणी मैच खेलने के बाद चुना है.यह कहते हुए सुना है कि वह उसपर विश्वास किया जा सकता है.कुंबले ने आगे ये भी कहा कि मैं इस विवाद में नहीं पड़ना चाहता कि कौन किससे बेहतर है. क्योंकि मेरा इसमें पड़ने का कोई इरादा नहीं है. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच में ध्रुव ने पहली पारी में 90 रन की पारी खेली थी तो वहीं दूसरी पारी में नाबाद 39 रन बनाकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस सीरीज में अबतक ध्रुव जुरेल ने दो टेस्ट मैच खेले हैं और सभी को प्रभावित किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here