Home राजनांदगांव नकली उत्पाद की शिकायत मिलने पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने दी दबिश

नकली उत्पाद की शिकायत मिलने पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने दी दबिश

63
0
राजनांदगांव(विश्व परिवार)–  नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन के निर्देशानुसार नकली उत्पादन की शिकायत पर खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा शहर के लगभग 1 दर्जन से अधिक रिटेल एवं थोक व्यापरियों के यहाँ दबिश देकर जाँच पड़ताल की गई । उप-संचालक खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने बताया कि वचन घी निर्माता कंपनी द्वारा वचन शुद्ध घी 15 लीटर की डुप्लीकेसी के संबंध में शिकायत दर्ज करायी गई थी ।
    विनिर्माता कंपनी के अनुसार कंपनी द्वारा वचन घी 15 लीटर टिन का निर्माण 2 वर्ष पूर्व में ही बंद किया जा चुका है, किंतु शहर के बाजार में वचन घी 15 लीटर टिन की बिक्री एवं भंडारण किया जा रहा है, जो कंपनी का उत्पादन नहीं है। शिकायत की गंभीरता को देखते हुए खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा लगातार जांच पड़ताल की गई। जांच के दौरान आर के ट्रेडर्स राजनांदगांव में संदेहास्पद वचन घी 15 लीटर टिन पाई गई, जिस पर नियमानुसार कार्यवाही की गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री डोमेन्द्र ध्रुव के अनुसार मौके से वचन घी की गुणवत्ता एवं अन्य परीक्षण हेतु सैंपल जप्त कर लगभग 42 हजार रुपए मूल्य की वचन घी 15 लीटर टिन को संचालक की अभिरक्षा में अधिगृहित किया गया है। संदेहास्पद वचन घी के निर्माता व वितरक आदि की जांच की जा रही है। जांच के बाद नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। जांच दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी डोमेन्द्र ध्रुव, सुश्री अंगेश्वरी कचलाम, नेमीचंद पटेल, भूषण तंवर सहित अन्य अधिकारी शामिल थे। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा खाद्य उपभोक्ताओं से खाद्य सामग्री की गुणवत्ता देखकर उपयोग करने तथा गुणवत्ता संबंधी शिकायत के लिए विभागीय हेल्पलाइन नंबर 9340597097 पर शिकायत दर्ज कराने की अपील की गई है।
कंपनी के अधिकारियों द्वारा खुदरा व्यापारियों और नियमित ग्राहकों से यह अनुरोध है कि कृपया हमारे 100 मिली लीटर से 5 लीटर वचन घी को ही खरीदें, जिसमें कोई भी संदेह और विपत्ति नहीं है।
परन्तु वचन के नाम से 15 लीटर घी जहां भी मिले कृपया तुरंत हमारे ग्राहक सेवा प्रतिनिधि को दिए गए नंबर 8878044444 पर संपर्क कर सूचित करें। जो कि हमारे ब्रांड को गुमराह कर रहे हैं, और उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here