Home रायपुर नगर निगम ने ओला व अथर को जारी किया नोटिस

नगर निगम ने ओला व अथर को जारी किया नोटिस

64
0

रायपुर(विश्व परिवार) शहर में इलेट्रिक गाड़ियों को चॉर्ज करने हर एक किमी में एक चार्जिंग पॉइंट खोले जाने हैं। इलेट्रिक गाड़ी बनाने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों को निगम आयुक्त अविनाश मिश्रा ने चार्जिंग पॉइंट के निर्माण का निर्देश दिया था। मगर अब तक केवल 10 ही चार्जिंग पॉइंट्स बन सके हैं।

बता दें कि आयुक्त ने तीन महीने के भीतर कम से कम 30 ई- चॉर्जिंग स्टेशन खोलने का अल्टीमेटम दिया था। इसके बाद टाटा पॉवर ने तो शहर के अलग-अलग हिस्सों में 10 चॉर्जिंग स्टेशन शुरू कर दिया है। मगर ओला व अथर कंपनी द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद निगम आयुक्त ने विभागीय अधिकारियों को चेतावनी पत्र जारी करने के निर्देश दिए हैं।

दो महीने पहले निगम में हुई बैठक में इन कंपनियों में से ओला कंपनी की चॉर्जिंग प्वाइंट 1 जगह, अथर की 8 और टाटा पॉवर ने भी लगभग 8 जगहों पर अपना चॉर्जिंग स्टेशन शुरू करने की जानकारी दी थी। इनमें से अभी टाटा ने 2 अन्य जगहों पर अपना स्टेशन खोल दिया।

बता दें कि ओला ई- वीकल में चॉर्जिंग उसी कंपनी के स्टेशन पर ही होती है अन्य किसी चॉर्निंग प्वाइंट पर यह गाड़ी चॉर्ज नहीं हो पाती। ऐसे में निगम आयुक्त ने उक्त कंपनी को जुलाई अंत तक अपने चॉर्जिंग स्टेशन बढ़ाने का आदेश दे दिया। अभी करेंसी टॉवर पर ओला के चॉर्जिंग स्टेशन पर केवल इसी कंपनी की गाड़ियां चॉर्ज होती है।

निगम आयुक्त का कहना है कि मल्टीपरपज चॉर्जिंग स्टेशन विशेष रुप से शहर के मेन रोड पर अधिक होना चाहिए। वहीं अथर कंपनी जीई रोड के पास ग्रेड हयात बीआईपी रोड में विहान कैफे, जयस्तम्भ चौक के पास मल्टी लेबल पार्किंग के पास, डंगनिया में गलास मोटर्स के पास तथा शदाणी दरबार के पास चार्जिंग स्टेशन लगाने जा रहा है। इस स्टेशनों में फास्ट चार्जर लगाए गए हैं जिसमें मात्र 10 मिनट में टू व्हीलर चार्ज हो जाएगा। वहीं फोर व्हीलर के लिए थोड़ा समय लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here