Home  बिलासपुर नीट का गलत पेपर बांटने मामला : कोर्ट ने याचिका की निराकृत,...

नीट का गलत पेपर बांटने मामला : कोर्ट ने याचिका की निराकृत, एनटीए की कमेटी करेगी मामले की जांच

30
0

बिलासपुर(विश्व परिवार) NEET (राष्ट्रीय प्रवेश पात्रता परीक्षा ) की परीक्षा में बालोद जिले के परीक्षार्थियों को गलत पेपर सेट बांटने के मामले को लेकर दायर याचिका हाईकोर्ट ने निराकृत कर दी है। सुनवाई के दौरान मामले की नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बताया कि मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई है, जिसमें याचिकाकर्ता का पक्ष भी सुना जाएगा।

बंट गए थे गलत प्रश्न पत्र

बता दें कि नीट परीक्षा के लिए बालोद जिले मे सेंटर रखा गया था। यहां पर परीक्षा का जो सेट परीक्षार्थियों को दिया गया वह सही नहीं था। गलत सेट बांटे जाने की जानकारी मिलने के बाद सही सेट का वितरण किया गया। इसमें 50 मिनट का विलंब हो गया। सही प्रश्नपत्र सभी परीक्षार्थियों को देर से मिले, इसलिये उन्होंने केंद्राध्यक्ष से अतिरिक्त समय की मांग की, लेकिन नहीं दिया गया। इसके चलते कई परीक्षार्थियों को प्रश्न हल करने चूक गए। इसे लेकर एक परीक्षार्थी लिपिका सोनबाई ने हाईकोर्ट में NTA के खिलाफ याचिका दायर की थी। इसमें पर्याप्त अवसर देते हुए फिर से परीक्षा लेने की मांग की गई थी।

इस मामले में चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा व जस्टिस पीपी साहू की बेंच के समक्ष एनटीए की ओर से जवाब दिया गया कि उक्त मामले की जांच के लिए एक कमेटी बना दी गई है, जिसका 10 दिन में जवाब आ जाएगा। इसमें याचिकाकर्ता का पक्ष भी लिया जाएगा। हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता छात्रा को कमेटी के समक्ष अपना पक्ष रखने को कहा है। यह प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जाएगी। इसके बाद कोर्ट ने तमाम दिशा-निर्देश देते हुए याचिका निराकृत कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here